लाइव टीवी

PoK में कुछ तो बड़ा कर रहा है पाकिस्तान, सेना नागरिकों को ढाल बनाकर बना रही कैंप

News18Hindi
Updated: December 28, 2019, 1:41 PM IST
PoK में कुछ तो बड़ा कर रहा है पाकिस्तान, सेना नागरिकों को ढाल बनाकर बना रही कैंप
आतंकियो से निपटने को सेना ने पैरा-कमांडोज को एयरड्रॉप किया है (सांकेतिक फोटो)

पाकिस्तानी (Pakistan) सेना की ओर से इस तरह की हलचल इससे पहले कारगिल युद्ध (Kargil War) के समय ही देखने को मिली थीं. पाकिस्तानी सेना की तमाम रिजर्व टुकड़ियां भी एलओसी (LoC) के आसपास कैंप बना रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2019, 1:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में कुछ तो बड़ा होने वाला है. पाकिस्तान की ओर से सीमा (Border) पर सेना की हलचल देखी जा रही है. नीलम वैली में भारत (India) और पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग के बीच एलओसी पर भी पाकिस्तानी सेना लगातार तोपो की संख्या बढ़ा रही है. खबर है कि पिछले 10 दिनों के अंदर एलओसी पर सैन्य वाहनों के लंबे-लंबे काफिले भारी तोपों के साथ पहुंच रहे हैं. इससे पहले इस तरह की हलचल कारगिल युद्ध के समय ही देखने को मिली थीं. पाकिस्तानी सेना की तमाम रिजर्व टुकड़ियां भी एलओसी के आसपास कैंप बना रही हैं.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहले ही शक जताया है कि भारत पीओके पर कभी भी हमला कर सकता है. पाकिस्तानी सेना ने इसी डर को भांपते हुए भारी संख्या में आर्टिलरी हथियार एलओसी भेज दिए हैं. बताया जा रहा है कि इन हथियारों को प्लास्टिक शीट्स से कवर कर एलओसी की तरफ लाया गया है.

पाकिस्तान सेना के एक अधिकारी ने बताया कि अगर भारत ने पीओके में आगे बढ़ने की कोशिश की तो पाकिस्तानी सेना के पास उसे रोकने के अलावा कोई चारा नहीं होगा. यही कारण है कि सेना की रिजर्व टुकड़ियों को एलओसी पर भेजा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :- खालिस्तान आतंकियों के जरिये भारत में हमले की साजिश रच रहा पाकिस्तान

पीओके के नागरिकों को बनाया जा रहा ढाल
पाकिस्तानी सेना ने भारत के हमले से बचने के लिए एक बार फिर पीओके के नागरिकों को ढाल बनाने की नापाक कोशिश की है. लोगों में पाक सेना के प्रति बढ़ रहे अविश्वास को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने एलओसी में बसे लोगों की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है. हालांकि इस आर्थिक मदद लेने वाले परिवार के लिए शर्त रखी गई है कि वह पीओके को छोड़कर कहीं भी नहीं जाएंगे. बताया जा रहा है एलओसी के दायरे में आने वाले 33,498 परिवार को हर महीने 1546 पाकिस्तानी रुपये देने का ऐलान किया है.
इसे भी पढ़ें :- भारत ने दिया PAK को करारा जवाब, अपने 2 जवानों के बदले मार गिराए 6 पाकिस्तानी सैनिक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 28, 2019, 9:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर