लाइव टीवी

अभिनंदन को भारत भेजने में यूं आखिरी वक्त तक रोड़ा अटकाता रहा पाकिस्तान!

News18Hindi
Updated: March 2, 2019, 9:36 AM IST
अभिनंदन को भारत भेजने में यूं आखिरी वक्त तक रोड़ा अटकाता रहा पाकिस्तान!
भारत लौटे विंग कमांडर अभिनंदन

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी वायुसेना ने अभिनंदन को सौंपने के कार्यक्रम का दो बार वक्त बदला.

  • Share this:
विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान अपने वतन वापस लौट आए हैं. बाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को भारत को सौंप दिया. घंटों इंतजार के बाद शुक्रवार रात 09:20 मिनट पर पाकिस्तान ने अभिनंदन को भारतीय अधिकारियों के हवाले कर दिया. अभिनंदन को दोपहर में ही भारत को सौंपा जाना था, लेकिन पाकिस्तान ने कागजी कार्रवाई के नाम पर भारत को लंबा इंतजार करवाया.

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी वायुसेना ने अभिनंदन को सौंपने के कार्यक्रम का दो बार वक्त बदला. देरी की एक वजह ये भी बताई जा रही है कि क्योंकि रिहाई से पहले अभिनंदन के बयान की वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई गई. ऐसा भी कहा जा रहा है कि रिकॉर्ड वीडियो में पाकिस्तान अपने हिसाब से काट छाट कर सकता है.

वहीं विंग कमांडर अभिनंदन के भारत लौटने के बाद एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा, 'हमें खुशी है कि विंग कमांडर अभिनंदन को हमें सौंप दिया गया है. पूरी प्रकिया वायु सेना के ऑपरेटिव्स के अनुसार की गई. उन्हें डिटेल मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया जाएगा क्योंकि वह विमान से गिरे थे.'

ये भी पढ़ें: भारत-पाक की टेंशन पर पाकिस्तान के हिंदुओं की क्या प्रतिक्रिया रही?

प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति संग पूरे देश ने अभिनंदन को घर वापस की बधाई दी है. पीएम मोदी ने IAF विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को 130 करोड़ भारतीयों के लिए प्रेरणा बताया. उन्होंने ट्वीट किया, 'वेलकम होम विंग कमांडर अभिनंदन! राष्ट्र को आपके अनुकरणीय साहस पर गर्व है. हमारे सशस्त्र बल 130 करोड़ भारतीयों के लिए एक प्रेरणा हैं. वन्दे मातरम!'

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान से जोश भरे अंदाज में वतन लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, देखें तस्वीरें...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 2, 2019, 4:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर