कश्मीर आवर के दौरान पाकिस्तानी नेता ने कहा- इंडिया का बाजा बजा देंगे, लोग बोले- हां शादी का मौसम आ गया है

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 8:45 AM IST
कश्मीर आवर के दौरान पाकिस्तानी नेता ने कहा- इंडिया का बाजा बजा देंगे, लोग बोले- हां शादी का मौसम आ गया है
कूटनीतिक तौर पर हार चुके पाकिस्तान (Pakistan) ने 30 अगस्त को कश्मीर ऑवर (Kashmir Hour) मनाया था.

कूटनीतिक तौर पर हार चुके पाकिस्तान (Pakistan) ने 30 अगस्त को कश्मीर ऑवर (Kashmir Hour) मनाया था, जिसे लेकर कई ऐसे वीडियो सामने आए जिससे पाकिस्तानी नेताओं का ही मजाक उड़ाया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 8:45 AM IST
  • Share this:
पाकिस्तान में 'कश्मीर आवर' (Kashmir Hour) मनाने के दौरान कई ऐसे वीडियो सामने आए, जिसने वहां के नेताओं की कलई खोल कर रख दी हैं. कश्मीर को अपनी 'डिफेंस लाइन' मानने वाला मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) जब अपने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की अगुवाई में दुनिया भर के सामने कश्मीर का हितैषी बनने का ढोंग रच रहा था, तब वहां के अलग-अलग हिस्सों में उनकी ही पार्टी के लोग अपना मजाक बनवा रहे थे. अब इसी से जुड़ा एक और वीडियो सामने आया है.

पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया है. इसमें पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा के सीएम कह रहे हैं कि 'हम इंडिया का बाजा बजा देंगे.' ट्विटर पर लोगों ने इस वीडियो पर खूब रिएक्ट किया. रणजीत सिंह ने लिखा कि 'शादियों का सीजन आने वाला है और बाजा बजाने वाले की जरूरत है.'

पाकिस्तान ने मनाया था कश्मीर ऑवर मनाया
कूटनीतिक तौर पर हार चुके पाकिस्तान ने 30 अगस्त को 'कश्मीर ऑवर' मनाया था. इस दौरान शुक्रवार को जैसे ही घड़ी की दोनों सुइयां 12 पर पहुंचीं, देश भर में सायरन बजने लगे और इस्लामाबाद की सभी सड़कों पर यातायात सिग्नल लाल हो गए.


Loading...



इन सबके बीच कुछ ऐसे वीडियो वायरल हुए, जिन्होंने पाकिस्तान के कश्मीर ऑवर की हकीकत दिखाई. कश्मीर ऑवर के एक वीडियो में लोग ट्रैफिक रोके जाने के बाद खड़े हैं और कुछ में लोग ट्रैफिक रोक रहे हैं. पाकिस्तान की इमरान सरकार के बड़बोले रेल मंत्री शेख अहमद राशिद ने एक रैली में यहां तक कह दिया कि मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) ने माइक में करंट भेज दिया.'

यह भी पढ़ें:  PAK ने अपने 'पोस्टर बॉय' को दी भारत पर हमले की जिम्मेदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 8:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...