लाइव टीवी

पाक नेवी का दावा- पाकिस्तान की समुद्री सीमा में घुसी भारत की पनडुब्बी

News18Hindi
Updated: March 5, 2019, 3:04 PM IST
पाक नेवी का दावा- पाकिस्तान की समुद्री सीमा में घुसी भारत की पनडुब्बी
पाकिस्तान की समुद्री सीमा तक पहुंची इंडियन नेवी- पाकिस्तानी मीडिया

पाकिस्तानी नौसेना ने दावा किया है कि सोमवार 4 मार्च को इंडियन नेवी की पनडुब्बी पाकिस्तान की समुद्री सीमा के अंदर देखी गई.

  • Share this:
बालाकोट में 26 फरवरी को इंडियन एयरफोर्स की हवाई कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी नौसेना ने अब दावा किया है कि सोमवार (4 मार्च) को इंडियन नेवी की पनडुब्बी पाकिस्तान की समुद्री सीमा के अंदर देखी गई. डॉन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक भारत की एक पनडुब्बी को पाकिस्तान की सीमा पर देखा गया. डॉन ने ये खबर पाकिस्तानी नेवी के हवाले से छापी है.

पाकिस्तानी नौसेना की तरफ से जारी इस वीडियो में एक पनडुब्बी का ऊपरी हिस्सा दिख रहा है. पाक नेवी का दावा है कि यह भारतीय पनडुब्बी थी, जिसे उसने अपने जल क्षेत्र में घुसने से रोक दिया. पाकिस्तानी मीडिया के इस दावे पर भारतीय नौसेना की भी प्रतिक्रिया आ गई है. नेवी ने कहा है कि वो इस वीडियो की जांच कर रहे हैं.



आपको बता दें जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद नौसेना प्रमुख ने बड़ा बयान दिया है. नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने आगाह किया कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान समुद्र के रास्‍ते भी आतंकी हमले की फिराक में है. उन्होंने कहा, हमें रिपोर्ट्स मिली है कि आतंकियों को समुद्र के रास्‍ते हमले करने को कहा गया है और इसके लिए आतंकियों को खास ट्रेनिंग दी गई है.



नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने कहा कि पाकिस्‍तान की ओर से आतंकवाद को फंडिंग की जा रही है, जिसके कारण आज आतंकवाद पूरी दुनिया के लिए खतरा बन गया है. उन्‍होंने कहा कि हमने पिछले तीन साप्‍ताह पहले जम्‍मू-कश्‍मीर में हुए भयावह हमले को देखा है. यह हिंसा चरमपंथियों द्वारा की गई थी, जो एक देश द्वारा सहायता प्राप्त थी. इस हमले का मकसद भारत को अस्थिर करने का प्रयास करना था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2019, 2:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,135,668

     
  • कुल केस

    1,577,445

    +59,485
  • ठीक हुए

    348,111

     
  • मृत्यु

    93,666

    +5,211
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर