पाकिस्तान की ओर से राजौरी में भीषण गोलीबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की गई (सांकेतिक फोटो)
जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की गई (सांकेतिक फोटो)

रक्षा प्रवक्ता (Defence Spokesperson) ने कहा कि नौशेरा सेक्टर (Nowshera sector) में सीमा पार से गोलाबारी और गोले दागे जाने (shelling and firing) की घटना "अकारण" हुई है और भारतीय सेना (Indian Army) की ओर से भी इसके जवाब में कार्रवाई की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 7:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले लंबे अर्से से सीमापार (cross border) से भारत में आतंकियों (Terrorists) की घुसपैठ (infiltration) करा पाने में नाकाम रहने वाले पाक (Pakistan) की खीझ संघर्ष विराम उल्लंघन (Ceasefire Violation) की घटनाओं के जरिए सामने आती रही है. एक रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistani Soldiers) ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी जिले (Rajouri District) में नियंत्रण रेखा (LoC) पर मौजूद अग्रिम इलाकों में फिर से संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की और गोले भी दागे.

प्रवक्ता ने कहा कि नौशेरा सेक्टर (Nowshera sector) में सीमा पार से गोलाबारी और गोले दागे जाने (shelling and firing) की घटना "अकारण" हुई है और भारतीय सेना (Indian Army) की ओर से भी इसके जवाब में कार्रवाई की गई है. प्रवक्ता ने कहा, "सुबह 11.15 बजे, पाकिस्तान (Pakistan) ने नौशेरा में एलओसी (LoC) पर छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और मोर्टार दागकर (shelling with mortars) युद्ध विराम का उल्लंघन शुरू किया."

अब भी दोनों ओर से हो रही गोलीबारी, किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं
अंतिम रिपोर्ट मिलने तक भी दोनों पक्षों के बीच सीमा पर गोलाबारी जारी थी. हालांकि, भारत की तरफ से किसी के हताहत होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं आई है.
यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा ने 8 महीने बाद घोषित की बीजेपी की नई टीम, जानें किस को क्या मिला



सीमा पर भारतीय सेना की चौकसी से घबराया पाक पिछले कुछ समय से आतंकियों की घुसपैठ कराने में लगातार नाकामयाब रहा है. जिसके फलस्वरूप पाकिस्तान की ओर से अक्सर उकताकर संघर्ष विराम उल्लंघन करने की घटना सामने आती है. पाकिस्तान ने कुछ दिनों से ड्रोन की मदद से जम्मू-कश्मीर में हथियारों, गोला-बारूद, नशीले पदार्थों और हवाला के पैसों को छिपाकर भेजने का काम भी शुरू कर दिया है. 26 जनवरी के बाद से, जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा कम से कम छह ऐसे प्रयास किए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज