अपना शहर चुनें

States

पाक पायलटों ने फर्जी लाइसेंस मामले में पाकिस्तानी उड्डयन मंत्री को बताया झूठा

पाक पायलटों के संघ ने कहा कि मंत्री के आरोपों में कोई सचाई नहीं है (फाइल फोटो)
पाक पायलटों के संघ ने कहा कि मंत्री के आरोपों में कोई सचाई नहीं है (फाइल फोटो)

पाकिस्तान एयरलाइन्स पायलट संघ (Pakistan Airlines Pilot Association) के प्रमुख कैप्टन चौधरी सलमान ने कराची (Karachi) में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विमानन मंत्री (Minister of Aviation) गुलाम सरवर खान के दावे झूठे हैं.

  • Share this:
कराची. पाकिस्तानी पायलटों (Pakistan Pilots)) के एक संघ ने शनिवार को देश के विमानन मंत्री (Minister of Aviation) पर निशाना साधा जिन्होंने दावा किया था कि सरकारी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (Pakistan International Airlines) और अन्य एयरलाइन्स के लिए काम कर रहे 262 पायलटों (Pilots) की जगह दूसरे लोगों ने परीक्षा दी थी और उन्होंने फर्जी तरीके से लाइसेंस हासिल किए.

पाकिस्तान एयरलाइन्स पायलट संघ (Pakistan Airlines Pilot Association) के प्रमुख कैप्टन चौधरी सलमान ने कराची में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विमानन मंत्री (Minister of Aviation) गुलाम सरवर खान के दावे झूठे हैं. कराची में ही पिछले महीने पीआईए (PIA) के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त (Accident) होने से 97 लोग मारे गए थे. सलमान ने कहा कि मंत्री के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है.

सलमान ने माना कि पीआईए ने एक दिन पहले 141 पायलटों के उड़ान भरने पर रोक लगा दी थी
सलमान ने माना कि पीआईए ने एक दिन पहले 141 पायलटों के उड़ान भरने पर रोक लगा दी. लेकिन उन्होंने कहा कि फर्जी पायलट लाइसेंस हासिल करने के आरोपों पर पायलट किसी भी फोरम में अपना पक्ष रखने के लिए तैयार हैं.
यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मादक पदार्थ-आतंकी गिरोह का किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार



एक दिन पहले ही विमानन मंत्री खान ने पांच विमानन अधिकारियों को पायलट लाइसेंस देने से जुड़े एक घोटाले में कथित रूप से शामिल रहने के मामले में बर्खास्त कर दिया था. खान ने कहा कि जिन 141 पायलटों के लाइसेंस दागदार हैं, उन्हें उड़ान की इजाजत नहीं दी जाएगी.

पाकिस्तान में हर तीन पायलट में से एक के पास फर्जी लाइसेंस
पाकिस्तान के विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने कहा था कि पाकिस्तान में हर तीन में से एक पायलट फर्जी हैं और उनके पास नकली लाइसेंस हैं. नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि पाकिस्तान में 260 से अधिक पायलटों ने अपनी बजाय किसी दूसरे को परीक्षा देने के लिए किसी और को भुगतान किया. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने फर्जी लाइसेंस वाले अपने सभी पायलटों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. देश में विभिन्न घरेलू एयरलाइनों के 850 से अधिक सक्रिय पायलट हैं, जिनमें देश की प्रमुख एयरलाइन पीआईए और अन्य विदेशी वाहक शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज