लाइव टीवी

बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, अमेरिका और ब्रिटेन में PM मोदी के कार्यक्रम को निशाना बनाने की तैयारी

Sandeep Bol | News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 10:32 PM IST
बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, अमेरिका और ब्रिटेन में PM मोदी के कार्यक्रम को निशाना बनाने की तैयारी
पाकिस्तान पीएम नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान बडे़ विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहा है.

पाकिस्तान (Pakistan) पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के अमेरिका (America) दौरे के दौरान बडे़ विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहा है. पाकिस्तान ने ब्रिटेन (Britain) से लेकर अमेरिका तक अपने समर्थकों को एक्टिव कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 10:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 22 सितंबर को अमेरिका (America) में हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भी शिरकत करने जा रहे हैं. करीब 5000 भारतीय-अमेरिकियों की मौजूदगी में होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियों को देखकर पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. ऐसे में पाकिस्तान पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान बडे़ विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहा है.

पाकिस्तान ने ब्रिटेन से लेकर अमेरिका तक अपने समर्थकों को एक्टिव कर दिया है. प्लान के मुताबिक़ 22 सितंबर को जब पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ह्यूस्टन (Houston) में मंच साझा कर रहे होंगे तो बाहर पाकिस्तानी विरोध कर रहे होंगे.

इमरान खान ने अपने सलाहकार को सौंपा जिम्मा
22 सितंबर के कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 सितंबर को जब संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) को संबोधित करेंगे को पाकिस्तानी न्यूयॉर्क (New York) में प्रदर्शन करने की तैयारी में है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने इस काम के लिए बाक़ायदा अपने सलाहकार जुल्फी बुख़ारी को ज़िम्मा सौंपा है. इस काम के लिए पाक पीएम इमरान ने 22 सितंबर से पहले ही बुख़ारी को अमेरिका भेज दिया है.

काम को अंजाम देने में लगा पाकिस्तान
सूत्रों की मानें तो जुल्फी बुख़ारी ने अपने काम को अंजाम देने की शुरुआत कर दी है. इसके लिए बुखारी पाकिस्तानी ग्लोबल फ़ाउंडेशन के चीफ और ख़ालिस्तान समर्थकों से मुलाक़ात कर रहे हैं.  इन्हीं संगठनों के जरिए पाकिस्तान ने पीएम मोदी के कार्यक्रम पर विरोध प्रदर्शन करने की साजिश रची है. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में पीटीआई के नेता बैरिस्टर सुल्तान महमूद चौधरी भी अपनी योजना को अंजाम देने के लिए ब्रिटेन के मैन्चेस्टर में पहुंच चुके हैं.

वहीं खबर है कि पाकिस्तान ने अमेरिका जाने के लिए पीएम मोदी के विमान के लिए अपने एयरस्पेस का इस्तेमाल करने की मंजूरी नहीं दी है.
Loading...

बौखलाया है पाकिस्तान
गौरतलब है कि कश्मीर ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के भारत सरकार के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचों पर इस फैसले को उठाने की कोशिश कर रहा है लेकिन हर जगह उसे नाकामी हाथ लग रही है. ऐसे में वह भारत को लगातार परेशान करने की कोशिश कर रहा है.

ये भी पढ़ें-
PM मोदी की अमेरिका यात्रा के लिए पाकिस्तान ने नहीं देगा एयरस्पेस

इमरान खान ने कहा, कश्‍मीर से कर्फ्यू हटाने तक भारत से नहीं होगी बात

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 9:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...