अपना शहर चुनें

States

खालिस्तान आतंकियों के जरिये भारत में हमले की साजिश रच रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान खालिस्तान आतंकियों के जरिये भारत में हमले की साजिश रच रहा है.
पाकिस्तान खालिस्तान आतंकियों के जरिये भारत में हमले की साजिश रच रहा है.

खालिस्तान समर्थक आतंकियों (Khalistan terrorist) की एक बड़ी बैठक में पंजाब में हमले के लिए पाकिस्तान (Pakistan) के जरिये हथियारों की सप्लाई की कोशिशें तेज करने को कहा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2019, 3:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) की नीति और नीयत से पूरी दुनिया वाकिफ है. पाकिस्तान भले ही भारत (India) से रिश्ते सुधारने का ढोल पीटता हो, लेकिन सच्चाई यही है कि वह भारत की शांति भंग करने के हर हथकंडे अपनाने की कोशिश में लगा हुआ है. इसका नमूना उस समय देखने को भी मिला जब पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के जरिये भारत में खालिस्तान मूवमेंट (Khalistan terrorist) को फिर हवा देने की कोशिश की.

खुफिया रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि हाल में खालिस्तान समर्थक आतंकियों की एक बैठक पाकिस्तान में हुई है. बैठक में बब्बर खालसा, खालिस्तान ज़िंदाबाद फोर्स के अलावा आईएसआई के अधिकारी भी थे. बताया जा रहा है कि बैठक का एजेंडा भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाना था. बैठक में इस पर भी चर्चा हुई कि कैसे भारत में खालिस्तानी समर्थकों तक हथियार पहुंचाया जाएंं. बैठक में खासतौर पर पंजाब में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान के जरिये हथियारों की सप्लाई की कोशिशें तेज करने को कहा गया. पंजाब में हथियारों की सप्लाई के लिए आतंकी गुट बब्बर खालसा और खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स पाकिस्तानी हैंडलर के जरिये हथियारों को भारत में पहुंचाने की कोशिश में जुट गए हैं.

रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि खालिस्तान समर्थकों की राजस्थान और हरियाणा में भी आवाजाही की खबर है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी और सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते पाकिस्तान किसी भी तरह की गतिविधियों में कामयाब नहीं हो पा रहा है. ऐसे में पाकिस्‍तान पंजाब और राजस्थान सीमा के जरिये हथियारों की तस्करी बढ़ाने की फिराक में है. अलर्ट जारी होने के बाद से ही पंजाब से सटी पाकिस्तान सीमा के आसपास सक्रिय तस्करों की निगरानी बढ़ा दी गई है, जिससे हथियारों की स्मगलिंग की किसी भी कोशिश को नाकाम किया जा सके.



इसे भी पढ़ें :- भारत से पोलियो मार्कर्स खरीदेगा पाकिस्‍तान, चीन से मंगवाए मार्कर्स निकले घटिया
ड्रोन के जरिये हथियार सप्लाई करने का मामला आया था सामने
इससे पहले पंजाब में ड्रोन के जरिये हथियारों की सप्लाई का मामला सामने आया था. उसके बाद से ही सुरक्षा एंजेसी ने सतर्कता बढ़ा दी है. यही नहीं खुफिया एजेंसी पाकिस्तान में मौजूद उन आतंकी कैंपों की जानकारी जुटाने में लगी है, जहां खालिस्तान समर्थित आतंकियों को भारत पर हमले करने की ट्रेनिंग दी जा रही है.

इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान ने माना- LoC पर भारत ने उनके 2 सैनिक मार गिराए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज