अपना शहर चुनें

States

पाकिस्तान नेशनल डे पर पीएम मोदी ने हमे बधाई दी: इमरान खान

पाकिस्तान नेशनल डे पर पीएम मोदी ने हमे बधाई दी- इमरान खान
पाकिस्तान नेशनल डे पर पीएम मोदी ने हमे बधाई दी- इमरान खान

23 मार्च को पाकिस्तान में नेशनल डे मनाया जाता है, जिससे पहले वहां के प्रधानमंत्री ने मोदी का मैसेज मिलने का दावा किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2019, 10:43 PM IST
  • Share this:
पाकिस्तान में 23 मार्च को नेशनल डे मनाया जाता है और उससे एक दिन पहले शुक्रवार को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दावा किया है कि भारत के पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक इमरान खान ने दावा किया, 'पाकिस्तान नेशनल डे पर मोदी का मैसेज मिला, उन्होंने लिखा- मैं पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर पाकिस्तान को शुभकामनाएं देता हूं. ये समय है कि उप-महाद्वीप के लोग आतंक और भयमुक्त होकर साथ में मिलकर लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगति के लिए काम करें.



आपको बता दें भारत सरकार ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग में 'पाकिस्तान नेशनल डे' समारोह में किसी भी आधिकारिक प्रतिनिधि को नहीं भेजने का फैसला किया है. भारत 23 मार्च को आयोजित होने जा रहे 'पाकिस्तान नेशनल डे' का बहिष्कार कर रहा है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया, जिस वजह से भारत ने इसका बहिष्कार किया.
आपको बता दें 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंधों में तल्खियां है. इस हमले में सीआरफीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. जिसके बाद से भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी. इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय एयर स्पेस में घुसपैठ की थी.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज