• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • इमरान खान ने दिल्ली हिंसा को लेकर किया ऐसा ट्वीट, गलती देखकर विश्वास-शिवराज ने ले लिए मज़े

इमरान खान ने दिल्ली हिंसा को लेकर किया ऐसा ट्वीट, गलती देखकर विश्वास-शिवराज ने ले लिए मज़े

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

बीते दिनों उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा भड़की (Violence) थी. दिल्ली हिंसा में अब तक मरने वालों की संख्या 47 तक पहुंच गई है. दिल्ली के कई अस्पतालों में अभी भी घायल लोगों का इलाज चल रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर दिल्ली में हुए हिंसा को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने हिंदी में ट्वीट किया. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के ऑफिस की ओर से किए गए ट्वीट पर वर्तनी की कई गलतियां थीं, जिसे लेकर इमरान खान ट्रोलर्स का शिकार हो गए हैं.

    दरअसल, बीते दिनों दिल्ली के कई इलाकों में हुए हिंसा के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ऑफिस की ओर से जो हिंदी में ट्वीट किया गया. इसमें काफी गलतियां थी. पीएम ऑफिस ने अपने ट्वीट में आतंकवादियों को अनतकवाडियो, आतंक को अतांक, निर्दयी को निर्दई, कट्टरता को कातरता, घुसपैठिए को घुस्बाथिये लिखा. इसके अलावा ट्वीट में और कुछ गलतियां की गई थी. जिसे लेकर कुमार विश्वास और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने इमरान के ट्वीट पर मजे ले लिए.



    हिंदी कवि कुमार विश्वास ने इमरान के ट्वीट को कोट करते हुए सवाल किया, 'ऐसा मुंह में क्या है इमरान खान, जो मुंह से ऐसी हिंदी निकल रही है?' वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इमरान को उन्हीं की 'हिंदी' में जवाब देते हुए लिखा, 'जब आतंकवादी अपनी घुसपैठिया फोर्स का निर्दयी आतंक हिंदी भाषा पर कट्टरता से फैलाते हैं तो ऐसा हो जाता है, खान साहब!'

    कुमार विश्वास और शिवराज सिंह चौहान का ट्वीट


    मरने वालों की संख्या 47 पहुंची
    आपके बता दें कि बीते दिनों उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा भड़की थी. दिल्ली हिंसा में अब तक मरने वालों की संख्या 47 तक पहुंच गई है. दिल्ली के कई अस्पतालों में अभी भी घायल लोगों का इलाज चल रहा है. हिंसा के करीब एक हफ्ते बाद जाफराबाद, ब्रिज विहार, मुस्तफाबाद, भजनपुरा, चांदबाग, गोकलपुरी, शिव विहार और खजूरी खास जैसे प्रभावित इलाकों में हालात धीरे-धीरे सुधर रहे हैं

    हालांकि, यहां की जली दुकानें-घर आज भी हर आने-जाने वालों को अपनी ओर खींचता है. साथ ही लोगों की जरूरत के सामान अभी भी नहीं मिल रहे हैं. जिन घरों को पूरी तरह से जला दिया गया है, उसका पूरा परिवार अभी भी पड़ोसियों के रहमोकरम पर जी रहा है.

    ये भी पढ़ें: Delhi Violence: 7 दिन बाद भी जरूरतमंदों को नहीं मिल पा रही मदद! जानिए पूरा मामला

    ब्रिटेन में होगी नवाज शरीफ की सर्जरी, तब तक नहीं कर सकेंगे यात्रा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज