पाकिस्तान ने LoC पर 30 लॉन्च पैड तैयार किए, भारत में बड़ी साजिश रचने की तैयारी

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 11:44 AM IST
पाकिस्तान ने LoC पर 30 लॉन्च पैड तैयार किए, भारत में बड़ी साजिश रचने की तैयारी
पाकिस्तान ने LoC पर 30 लॉन्च पैड तैयार किए, भारत में बड़ी साजिश की तैयारी

पाकिस्तान (Pakistan) की सेना और आईएसआई इस लॉन्च पैड्स के जरिए आतंकियों (Terrorist) को भारत (India) में दाखिल करने की योजना बना रही है. लश्कर और जैश के आतंकी लगातार भारत में दाखिल होने की कोशिश में लगे हुए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 11:44 AM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) में बौखलाहट साफ देखी जा सकती है. कश्मीर (Kashmir) में हिंसा फैलाने के लिए पाकिस्तान हर मुमकिन कोशिश में लगा हुआ है. पाकिस्तान भारत में आतंकियों (Terrorist) को दाखिल करने के लिए भारतीय सीमा (Border) के पास अब तक 30 लॉन्च पैड तैयार कर चुका है. पाकिस्तान का मकसद इन लॉन्च पैड की मदद से गुरेज, करन और गुलमर्ग सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश तेज करना है.

सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की सेना और आईएसआई इस लॉन्च पैड्स के जरिए आतंकियों को भारत में दाखिल करने की योजना बना रही है. लश्कर और जैश के आतंकी लगातार भारत में दाखिल होने की कोशिश में लगे हुए हैं लेकिन भारतीय सुरक्षाबल उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दे रहे हैं. पाकिस्तान ने भारत में आतंक फैलाने के लिए अफगानिस्तान के आतंकियों को भी एलओसी के नजदीक भेज दिया है. इस दल में करीब 230-280 आतंकियों के शामिल होने की उम्मीद जताई गई है.

Jammu and Kashmir, article 370, Pakistan, Kashmir, terrorists, border, India, Indian security force
पाकिस्तान ने भारत में आतंक फैलाने के लिए अफगानिस्तान के आतंकियों को भी एलओसी के नजदीक भेज दिया है.


बता दें कि जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में बुधवार को लश्कर का टॉप आतंकी आसिफ मकबूल भट को मार गिराया है. मारे गए आतंकी आसिफ ने ही पिछले दिनों सोपोर में एक फल विक्रेता के परिवार पर गोलीबारी की थी, जिसमें परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए थे. घायलों में आसमा जान नाम की एक 5 साल की बच्ची भी शामिल थी. सोपोर में ही शफी आलम नाम के प्रवासी मजदूर पर हुई गोलीबारी भी उसी ने की थी.

Jammu and Kashmir, article 370, Pakistan, Kashmir, terrorists, border, India, Indian security force
करीब 230-280 आतंकियों को भारत में दाखिल होने के लिए अफगानिस्तान से बुलाया गया है


गौरतलब है कि पाकिस्तान ने कश्मीर आर्टिकल 370 हटाए जाने के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने का बहुत प्रयास किया है लेकिन अभी तक वह असफल रहा है. लेकिन बार-बार अंतरराष्ट्रीय अखाड़े में मात खाने के बाद भी पाकिस्तान की अक्ल ठिकाने नहीं आई है. UNHRC में झूठा प्रोपेगेंडा फैलाते हुए पाकिस्तान ने कश्मीर को सबसे बड़ी जेल और मानवाधिकार की कब्रगाह बताया. जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए पाकिस्तान की जमीन पर आतंकियों को पनाहगाह देने वाला देश बताया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 5:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...