इमरान की ईरान में फिसली जुबान, जर्मनी को बताया जापान का पड़ोसी देश

इमरान की ईरान में फिसली जुबान, जर्मनी को बताया जापान का पड़ोसी देश
इमरान खान की ईरान में फिसली जुबान, जर्मनी को बताया जापान का पड़ोसी देश

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा था कि जर्मनी और जापान ने द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद अपने आर्थिक संबंधों को सुधारा और अपनी सीमा पर संयुक्त उद्योग को भी बढ़ावा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2019, 5:37 PM IST
  • Share this:
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ईरान में दिए अपने एक बयान को लेकर ट्विटर पर ट्रोल हो गए हैं. दरअसल इमरान खान अपने उस बयान को लेकर घिर गए, जिसमें उन्होंने कहा था कि जर्मनी और जापान ने द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद अपने आर्थिक संबंधों को सुधारा और अपनी सीमा पर संयुक्त उद्योग को भी बढ़ावा दिया. यहां पर जानने वाली बात यह है कि जापान और जर्मनी की सीमा में करीब 5000 मील से ज्यादा का अंतर है.

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान यहां पर जर्मनी और फ्रांस की बात कर रहे थे, लेकिन फ्रांस की जगह उन्होंने गलती से जापान का नाम ले लिया. इमरान ने कहा कि आप एक-दूसरे के साथ जितना व्यापार करते हैं, उतना ही दोनों देशों के बीच संबंध बढ़ता है. उन्होंने कहा कि द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद जर्मनी और जापान के हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी, लेकिन उसके कुछ सालों बाद दोनों देशों ने बॉर्डर पर संयुक्त व्यापार करने का फैसला लिया.





इमरान खान के इस बयान का वीडियो सैयद तलत हुसैन ने ट्विटर पर शेयर किया है. इस वीडियो में इमरान खान ये कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि जर्मनी और जापान की सीमा एक-दूसरे से मिलती है. इस वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद लोगों ने इमरान खान को ट्रोल करना शुरू कर दिया है.

इसे भी पढ़ें :- पीएम मोदी को इमरान खान के 'समर्थन' के पीछे सीतारमन को दिख रही कांग्रेस की 'चाल'

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख और सांसद बिलावल भुट्टो ने इस वीडियो के जवाब में लिखा है, प्रधानमंत्री सोचते हैं कि जर्मनी और जापान पड़ोसी हैं. कितनी शर्मनाक बात है! यही होता है जब आप (@UniofOxford) लोगों का दाखिला सिर्फ इसलिए ले लेते हैं क्योंकि वे क्रिकेट खेलना जानते हैं.'



आमिर अब्बास टुरी ने लिखा है कि इमरान खान के अनुसार, जापान और जर्मनी सीमाएं साझा करते हैं. नक्शे में जापान से जर्मनी तक की दूरी 9043 किलोमीटर है.



मुर्तजा अली शाह ने लिखा है कि जर्मनी और जापान सीमाएं साझा करते है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहली बार इस बात का खुलासा किया है.



विनगस ने लिखा है. हे भगवान नए पाकिस्तान में पीएम इमरान खान को देशों के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading