पाकिस्तान की दुनियाभर में नाक कटवा चुके इमरान आज PoK पर करेंगे बड़ा ऐलान

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पीओके (PoK) की राजधानी मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad) में सार्वजनिक संबोधन के दौरान कश्मीर (पाक के कब्जे वाले) को लेकर ‘नीतिगत बयान’ देंगे.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 6:12 AM IST
पाकिस्तान की दुनियाभर में नाक कटवा चुके इमरान आज PoK पर करेंगे बड़ा ऐलान
पाकिस्तानी पीएम इमरान खान कश्मीर के मुद्दे पर शुक्रवार को नीतिगत बयान दे सकते हैं (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 6:12 AM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आर्टिकल-370 (Article -370) हटाए जाने के मुद्दे पर दुनियाभर (World) के देशों से तवज्जो नहीं मिलने से पाकिस्तान (Pakistan) में बौखलाहट साफ दिखाई दे रही है. कश्मीर के मसले पर दुनिया के सामने शर्मसार हो चुके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)आज पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में बड़ा ऐलान करने जा रहे हैं. खबर है कि इमरान पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad) में सार्वजनिक संबोधन के दौरान कश्मीर (पाक के कब्जे वाले) को लेकर ‘नीतिगत बयान’ देंगे.

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर दो दिन पहले ही कहा था कि वह आगामी 13 सितंबर को पीओके के मुज़फ़्फ़राबाद में एक बड़ी रैली करेंगे, जिसका मकसद कश्‍मीर में भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा लगातार की जा रही घेराबंदी को लेकर संदेश देना है. वहीं गुरुवार को साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन के दौरान विदेश कार्यालय प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान किसी भी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता के लिए तैयार है और इस मामले की वैधता अंतरराष्ट्रीय कानून पर आधारित है.

Jammu, Jammu Kashmir, Article -370, World, Pakistan, Imran Khan,

'हम चाहते हैं मध्यस्थता पर भारत तैयार नहीं'

मोहम्मद फैसल ने कहा, मध्यस्थता की पेशकश (कश्मीर पर) मौजूद है लेकिन भारत तैयार नहीं है. हम इसके लिए तैयार हैं. हमारा ठोस विचार यह है कि सभी समस्याओं को बातचीत के जरिए सुलझाया जा सकता है. फैसल ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान शुक्रवार को मुजफ्फराबाद में अपने संबोधन में कश्मीर पर नीतिगत बयान देंगे.

Jammu, Jammu Kashmir, Article -370, World, Pakistan, Imran Khan,
कश्मीर में सामान्य होते हालात को देखकर पाकिस्तान बौखला गया है.


'कश्मीर संघर्ष एक प्रक्रिया, घटनाक्रम नहीं'
Loading...

भारत, कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मामला मानता है और इसमें तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है. नई दिल्ली ने पाकिस्तान को यह स्पष्ट कर दिया है कि सीमा पार से हमले और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते हैं. उधर पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा, कश्मीर संघर्ष एक प्रक्रिया है, घटनाक्रम नहीं है. हमने कुछ कदम उठाए हैं और इसके बाद कुछ और भी कदम उठाए जाएंगे.

Jammu, Jammu Kashmir, Article -370, World, Pakistan, Imran Khan,
पाकिस्तान की सेना और आईएसआई आतंकियों को भारत में दाखिल करने की योजना बना रही है.


बॉडर पर 30 लॉन्च पैड तैयार कर चुका है पाकिस्तान
पाकिस्तान भारत में आतंकियों को दाखिल करने के लिए भारतीय सीमा के पास अब तक 30 लॉन्च पैड तैयार कर चुका है. पाकिस्तान का मकसद इन लॉन्च पैड की मदद से गुरेज, करन और गुलमर्ग सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश तेज करना है. सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की सेना और आईएसआई इस लॉन्च पैड्स के जरिए आतंकियों को भारत में दाखिल करने की योजना बना रही है. लश्कर और जैश के आतंकी लगातार भारत में दाखिल होने की कोशिश में लगे हुए हैं लेकिन भारतीय सुरक्षाबल उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दे रहे हैं. पाकिस्तान ने भारत में आतंक फैलाने के लिए अफगानिस्तान के आतंकियों को भी एलओसी के नजदीक भेज दिया है. इस दल में करीब 230-280 आतंकियों के शामिल होने की उम्मीद जताई गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 6:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...