Home /News /nation /

लॉकडाउन में कैसे करें लोगों की मदद, सर्फ एक्सेल ने बनाया दिल छू लेने वाला रमज़ान विज्ञापन

लॉकडाउन में कैसे करें लोगों की मदद, सर्फ एक्सेल ने बनाया दिल छू लेने वाला रमज़ान विज्ञापन

सर्फ एक्सेल ने बनाया रमज़ान एड

सर्फ एक्सेल ने बनाया रमज़ान एड

सर्फ एक्सेल (Surf Excel) का दिल को छू लेने वाला यह विज्ञापन सर्फ एक्सेल पाकिस्तान (Pakistan) ने जारी किया है और यह इस साल का रमज़ान विज्ञापन में सबसे लोकप्रिय और नया है.

    नई दिल्ली. दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी का कहर फैला हुआ है. ऐसे में रमज़ान के महीने में होने वाली रौनक भी कहीं नजर नहीं आ रही. हालांकि सर्फ एक्सेल (Surf Excel) के एक नए विज्ञापन ने इस त्योहारी मौसम में खुशियां भर दी हैं. इस विज्ञापन को सर्फ एक्सेल पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा जारी किया गया है और यह उनके रमज़ान विज्ञापनों में ये सबसे लेटेस्ट है. सर्फ एक्सेल सांप्रदायिक सद्भाव को उजागर करने वाले विज्ञापनों को बनाने के लिए जाना जाता है. इसका नया विज्ञापन दिखाता है कि लोग अपने घर की सीमाओं में रहकर भी संकट के समय कैसे नेक काम और लोगों की मदद कर सकते हैं.

    इस विज्ञापन में एक छोटा सा बच्चा अपने डॉक्टर पिता से पूछता है कि वह अच्छे काम कैसे कर सकता है और कोरोनो वायरस लॉकडाउन के बीच रमजान के पवित्र महीने में दूसरों की मदद कैसे कर सकता है. पिता बच्चे को बताते हैं कि अगर अच्छे काम करने की इच्छा है, तो हमेशा रास्ते होते हैं.



    लगभग दो मिनट के इस विज्ञापन में बच्चा कई लोगों की मदद करता है और लोगों के प्रति अपने कर्तव्य को दिखाता है. इसमें वह चौकीदार के लिए खाना पैक करता है, एक बुजुर्ग व्यक्ति के दरवाजे पर फल और किराने का सामान पहुंचाता है और एक नर्स को थैंक्स कार्ड भेजता है. इस एड में सबसे बड़ी बात यह है कि बच्चा ये सब काम स्वछता और सोशल डिस्टेंससिंग को ध्यान में रखते हुए करता है.


    जिसमें उसके कपड़े काफी गंदे हो जाते हैं, और लास्ट में सर्फ़ एक्सेल की टैगलाइन "डर्ट इज गुड" (दाग अच्छे है) साथ ही यह मैसेज देता है कि कठिन समय में भी एक अच्छा काम करना उतना ही आसान है. सोशल मीडिया पर यह विज्ञापन जमकर वायरल हो रहा है.

    एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि विज्ञापन से एक मिनट के लिए उसकी सांसे थम गई थीं. पाकिस्तान का यह पहला सर्फ एक्सेल विज्ञापन नहीं है जो भारतीय ट्विटर पर वायरल हुआ. मार्च 2019 में कंपनी ने सांप्रदायिक सद्भाव के संदेश के साथ एक हिंदू और मुस्लिम बच्चे की होली पर भी एक विज्ञापन बनाया था.

    ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस से बचने के लिए कई राज्यों ने रातों-रात खड़ी की दीवार

    Tags: Coronavirus, Lockdown, Pakistan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर