Home /News /nation /

पुलवामा आतंकी हमला: 9 घंटे बाद आई पाक की प्रतिक्रिया, PM इमरान खान अब भी खामोश

पुलवामा आतंकी हमला: 9 घंटे बाद आई पाक की प्रतिक्रिया, PM इमरान खान अब भी खामोश

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फ़ाइल)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फ़ाइल)

भारत ने पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर पाकिस्तान की निंदा की और पड़ोसी मुल्क से आतंकवादियों को सहयोग देना बंद करने तथा उसकी जमीन से संचालित हो रहे आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद करने की मांग की है

    पुलवामा आतंकी हमले पर 9 घंटे के बाद पाकिस्तान सरकार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. पाकिस्तान ने इस घटना को ‘गंभीर चिंता का विषय’कहा है. लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा है.

    आमतौर पर ट्विटर पर हर मुद्दे को लेकर एक्टिव रहने वाले इमरान खान इस घटना पर खामोश हैं. पिछले साल प्रधानमंत्री बनने के बाद से इमरान खान लगातार सोशल मीडिया पर भारत को बिना मांगे सलाह देते रहे हैं. लेकिन इस बार जब पाकिस्तान के आंतकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली तो इमरान खान ने चुप्पी साध ली.

    बयान में कहा गया कि पाकिस्तान ने दुनिया के किसी भी हिस्से में हिंसा की कार्रवाई की हमेशा निंदा की है. पाकिस्तान ने कहा,‘‘ हम बिना किसी जांच के हमले का संबंध पाकिस्तान से जोड़ने के भारतीय मीडिया और सरकार के किसी भी आक्षेप को खारिज करते हैं.''

    उधर भारत ने पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर पाकिस्तान की निंदा की और पड़ोसी मुल्क से आतंकवादियों को सहयोग देना बंद करने तथा उसकी जमीन से संचालित हो रहे आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद करने की मांग की है.

    बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायिन हमले में सीआरपीएफ के 37 जवान शहीद हो गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरी कार से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी. ये साल 2016 में हुए उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकवादी हमला है.

    ये भी पढ़ें:

    पुलवामा अटैक पर J&K गवर्नर बोले- पाकिस्‍तान बाज नहीं आया, तो उसे नक्‍शे से मिटा देंगे

    आतंकियों से निहत्थे भिड़े सूबेदार मदन लाल, बचाई परिवार की जान
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Imran khan, India pakistan, Pulwama, Terrorism

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर