Home /News /nation /

कश्मीर में LoC पर पाकिस्तानी आतंकी ढेर, घुसपैठ की कोशिश के दौरान सेना ने मार गिराया

कश्मीर में LoC पर पाकिस्तानी आतंकी ढेर, घुसपैठ की कोशिश के दौरान सेना ने मार गिराया

सेना ने मार गिराया आतंकी. (File pic)

सेना ने मार गिराया आतंकी. (File pic)

Pakistan Terrorist Killed trying to infiltrate into India: भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया है. जीओसी 28 डिविजन के मेजर जनरल अभिजीत एस पेंढरकर ने कहा कि, सेना की कार्रवाई में मारे गए आतंकी की पहचान शब्बीर मलिक के तौर पर हुई है. इस घटना से यह साफ होता है कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है. हॉटलाइन कम्युनिकेशन में पाकिस्तानी सेना से मारे गए आतंकी का शव वापस लेने को कहा गया है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी आतंकवादी (Pakistan Terrorist) को भारतीय सेना ने मार गिराया है. आर्मी ने जानकारी देते हुए कहा कि कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर रविवार को एक आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था. जिसे सेना ने मार दिया है. इस घटना को लेकर भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तानी फौज पर दोनों देशों के बीच सीजफायर तोड़ने का आरोप लगाया है.

    जीओसी 28 डिविजन के मेजर जनरल अभिजीत एस पेंढरकर ने कहा कि, सेना की कार्रवाई में मारे गए आतंकी की पहचान शब्बीर मलिक के तौर पर हुई है जो कपुवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहा था. इस दौरान भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से आतंकी घुसपैठ की यह कोशिश दोनों देशों के बीच जारी सीजफायर
    समझौते का उल्लंघन है. आतंकी घुसपैठ की इस कोशिश को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने अंजाम दिया है.

    यह भी पढ़ें: नक्सली कमांडर ने शुगर मिल के MD को फोन कर मांगी रंगदारी, पैसा नहीं देने पर…

    इस घटना से यह साफ होता है कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है. हॉटलाइन कम्युनिकेशन में पाकिस्तानी सेना से मारे गए आतंकी का शव वापस लेने को कहा गया है. भारतीय सेना ने कहा कि, पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम जिसमें पाकिस्तानी सेना के जवान और आतंकी शामिल हैं. ये लोग अक्सर बॉर्डर पर भारतीय जवानों पर हमले और घुसपैठ की फिराक में रहते हैं. हमेशा की तरह पाकिस्तान इन आरोपों को खारिज कर देता है.

    मारे गए आतंकी की तलाशी लेने पर उसके पास से पाकिस्तानी नागरिक का पहचान पत्र और वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मिला है. इस आतंकी ने सेना की वर्दी पहनी हुई थी जिस पर उसका नाम शब्बीर लिखा हुआ था. भारतीय सेना के टॉप अफसर ने कहा कि जिस जगह पर यह घटना हुई है वहां सेना लगातार पाकिस्तान की ओर से होने वाली घुसपैठ पर नजर रखती है.

    Tags: Jammu kashmir, Pakistan army, Pakistani Terrorist

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर