Home /News /nation /

PAK सेना की शह पर PoK में बैठे हैं 50 आतंकी, कश्मीर में कर सकते हैं बड़ा हमला

PAK सेना की शह पर PoK में बैठे हैं 50 आतंकी, कश्मीर में कर सकते हैं बड़ा हमला

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड जकी-उर रहमान लकवी पीओके में बैठकर आतंकी हमले की साजिश रच रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड जकी-उर रहमान लकवी पीओके में बैठकर आतंकी हमले की साजिश रच रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

बताया जा रहा है कि जकी-उर रहमान लखवी (Zaki-ur-Rehman Lakhavi) के इशारे पर 40-50 आतंकी (Terrorist) भारत में घुसपैठ के लिए तैयार हैं. इन आतंकियों को छह से सात ग्रुप में सरहद पार कराने की साजिश रची गई है.

    भारत ने जब से जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाया है, पाकिस्तान (Pakistan) बुरी तरह से चिढ़ा हुआ है. भारत के कदम से बौखलाया पाकिस्तान दुनियाभर में रोना रो रहा है, लेकिन उसे हर जगह मुंह की खानी पड़ रही है. वहीं अब भारत के खिलाफ पाकिस्तान की नई साजिश का पर्दाफाश हुआ है.

    खबर है कि मुंबई हमले का मास्टरमाइंड जकी-उर रहमान लखवी (Zaki-ur-Rehman Lakhavi) पीओके (PoK) में बैठकर आतंकी हमले की साजिश रच रहा है. बताया जा रहा है कि लखवी के इशारे पर 40-50 आतंकी भारत में घुसपैठ के लिए तैयार हैं. इन आतंकियों को छह से सात ग्रुप में सरहद पार कराने की साजिश रची गई है. इस साजिश में पाकिस्तानी सेना भी शामिल है और घुसपैठ कराने के लिए भी वही मदद कर रही है.

    बताया ये भी जा रहा है कि बालाकोट (Balakot) हमले के बाद एलओसी (LOC) के पास जो लॉन्च पैड्स खाली कर दिए गए थे उनमें फिर आतंकी पहुंच गए हैं. आतंकियों की संख्या करीब 300 बताई जा रही है. इसके साथ ही भारतीय सीमा के भीतर आतंकियों को हथियार पहुंचाने की भी साजिश रची गई है.

    पाक ने बंद किया अपना एयरस्पेस
    पाकिस्तान ने कराची विमानन क्षेत्र के तीन मार्गों को 28 अगस्त से 31 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया है. नागर विमानन प्राधिकरण ने बुधवार को इसकी घोषणा की. इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने कहा था कि वह भारतीय उड़ानों के लिए देश के विमानन क्षेत्र के इस्तेमाल पर पूर्ण पाबंदी लगाने पर विचार कर रही है. इस पाबंदी से कराची के ऊपर तीन मार्गों का इस्तेमाल कर रही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर असर पड़ेगा. पायलटों को कराची को पार करने के लिए वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करना होगा.

    27 मार्च को खोला था विमान क्षेत्र
    पाकिस्तान ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद फरवरी में अपना विमानन क्षेत्र पूरी तरह बंद कर दिया था. उसने नई दिल्ली, बैंकॉक और क्वालालंपुर को छोड़कर बाकी उड़ानों के लिए 27 मार्च को अपना विमान क्षेत्र खोला था.

    दोनों देशों में तनाव का माहौल
    भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने के लिए अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त किए जाने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के बाद दोनों देशों में तनाव बढ़ गया है. पाकिस्तान ने विरोध में भारत के साथ राजनयिक संबंध घटाते हुए भारतीय उच्चायुक्त  को वापस भेज दिया था. उसने भारत के साथ अपना व्यापार भी अस्थायी रूप से रोक दिया था और ट्रेन एवं बस सेवाएं भी रोक दी थी.

    ये भी पढ़ें: 

    पाक की हाफिज सईद के आतंकी मामले हटाने की साजिश का हुआ खुलासा
    पाक के मंत्री बोले- राजनीति को लेकर कंफ्यूज हैं राहुल
    पाक के मंत्री का दावा अक्टूबर या उसके बाद भारत से होगा युद्ध

    Tags: Article 370, India, Jammu and kashmir, Pakistan, Terrorist

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर