लाइव टीवी

करतारपुर पर पाकिस्तान का यूटर्न, श्रद्धालुओं के लिए अब अनिवार्य किया ये दस्तावेज

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 3:39 PM IST
करतारपुर पर पाकिस्तान का यूटर्न, श्रद्धालुओं के लिए अब अनिवार्य किया ये दस्तावेज
9 नवंबर को भारत से पहला सिख जत्था करतारपुर कॉरिडोर के लिए रवाना होने वाला है (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से बताया गया था कि करतारपुर कॉरिडोर (kartarpur sahib corridor) आने वाले श्रद्धालुओं को पासपोर्ट (Passport) की जरूरत नहीं होगी और उन्हें 10 दिन पहले रजिस्ट्रेशन से भी छूट दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 3:39 PM IST
  • Share this:
कराची. करतारपुर कॉरिडोर (kartarpur sahib corridor) पर पाकिस्तान सरकार ने यूटर्न लेते हुए पासपोर्ट को अनिवार्य कर दिया है. अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने श्रद्धालुओं को दो बड़ी राहत देने का ऐलान किया था. पाकिस्तान की ओर से बताया गया था कि करतारपुर कॉरिडोर आने वाले श्रद्धालुओं को पासपोर्ट (Passport) की जरूरत नहीं होगी और उन्हें 10 दिन पहले रजिस्ट्रेशन से भी छूट दी गई है.

गौरतलब है कि भारत ने दो दिन पहले ही पाकिस्तान से पूछा था कि करतारपुर साहिब के लिए पासपोर्ट की जरूरत पड़ेगी या नहीं? भारत की प्रतिक्रिया का जवाब देते हुए पाकिस्तान ने साफ कर दिया है कि करतारपुर कॉरिडोर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट अनिवार्य होगा.

Kartarpur Corridor, Pakistan, Imran Khan, Passport
करतारपुर साहिब आने वाले श्रद्धालुओं को 10 दिन पहले रजिस्ट्रेशन से भी छूट दे दी गई है.


करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान के बदलते रवैये को देखते हुए भारतीय सुरक्षा एजेंसी ने साफ किया है कि हमारी सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से चौकस हैं. पाकिस्तान का लक्ष्य अलगाववाद को बढ़ावा देना है. बता दें कि पाकिस्तान ने विशिष्ट लोगों के लिए इंतजामों और जरूरी चीजों के बारे में अवगत कराने के लिए अग्रिम टीम भेजने के भारत के अनुरोध पर अब तक जवाब नहीं दिया है.

इसे भी पढ़ें :- करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान ने बनाए 80 इमीग्रेशन काउंटर

Kartarpur Corridor, Pakistan, Imran Khan, Passport
करतारपुर कॉरिडोर श्रद्धालुओं के लिए नौ नवंबर को खोला जाना है.


करतारपुर कॉरिडोर श्रद्धालुओं के लिए 9 नवंबर को खोला जाना है. केंद्र सरकार के सूत्रों ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी उन 575 लोगों में शामिल हैं जो गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले उद्घाटन जत्थे में शामिल होंगे. पाकिस्तान ने सिद्धू को ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.
Loading...

इसे भी पढ़ें :- इमरान के ट्वीट पर कंफ्यूजन, भारत ने पूछा- करतारपुर यात्रा के लिए पासपोर्ट जरूरी है या नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 11:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...