भारत के खिलाफ मिलकर साजिश रचने की कोशिश में चीन-पाकिस्तान, ऐसे हुआ खुलासा

भारत के खिलाफ मिलकर साजिश रचने की कोशिश में चीन-पाकिस्तान, ऐसे हुआ खुलासा
भारत-पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ करने वाले आतंकियों के पास हथियारों की कमी को अब पाकिस्तान चीनी हथियारों के जरिए पूरा कर रहा है.

Pakistan Using Chinese Weapons for Infiltration: भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए पाकिस्तान चीनी हथियारों का इस्तेमाल कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 8:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan Border) पर पाकिस्तान और चीन (Pakistan-China) का गठजोड़ किस तरीके से एक बार फिर अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है न्यूज18 इंडिया को इसकी कुछ एक्सक्लूसिव तस्वीरें और जानकारी मिली है. आतंकियों के हथियारों की कमी को पूरा करने के लिए पाकिस्तान के पाक रेंजर्स उन्हे चाइनीज हथियार (Chinese Weapons) मुहैया करवा रहे हैं. जैसलमेर (Jaisalmer) में पाकिस्तानी सीमा से पाक के शेरशाह पोस्ट (Shershah Post) की एक्सक्लूसिव तस्वीरें सामने आई हैं.

पाकिस्तान रेंजर्स (Pakistani Rangers) की इसी पोस्ट से आठ सितंबर को नशे के तस्करों की कोशिश नाकाम की गई थी. लेकिन इससे पहले वो सफल हो पाती सीमा सुरक्षा बल (Border Security Forces) की पैनी निगाहों ने तस्करों को मारकर इस कोशिश को नाकाम कर दिया. लेकिन जो हथियारों की बरामदगी उनके पास से हुई उसने ये साबित कर दिया कि चीनी हथियार भारत-पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठियों की कमी को पूरा कर रहे हैं. पिछले 15 सालों में पहली बार ऐसा हुआ जब राजस्थान (Rajasthan) से घुसपैठ की कोशिश कराए जाने की घटना सामने आई है.

ये भी पढ़ें- बाबरी विध्वंस केस में 30 सितंबर को आएगा कोर्ट का फैसला, आडवाणी-जोशी हैं आरोपी




भारत में घुसपैठ के लिए चीनी हथियार दे रहा पाकिस्तान
खुफिया एजेंसी को जानकारी मिली है उसके मुताबिक भारत-पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ करने वाले आतंकियों के पास हथियारों की कमी को अब पाकिस्तान चीनी हथियारों के जरिए पूरा कर रहा है. ये हथियार सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies) को मिले हैं इससे जुड़े महत्वपूर्ण खुफिया इनपुट भी इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि घुसपैठियों को मुहैया करवाई जा रही है पिस्टल चीन में बनी हैं जिन्हें पिछले एक महीने में भारत-पाकिस्तान सीमा की तीन जगहों से बरामद किया गया है. ये जगह जम्मू, पंजाब और राजस्थान में भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर हैं.

ये भी पढ़ें- भारत में आने वाली है कोरोना वैक्सीन, रूस की कंपनी के साथ हुआ भारत की Dr Reddy's का करार

ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत-पाकिस्तान सीमा जो कि इन तीनों राज्यों में पड़ती हैं वहां एक महीने में ही घुसपैठियों के पास से चीनी हथियार बरामद हुए हैं.

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक सीमा पर स्थित पाकिस्तान रेंजर्स के चौकियों कि सरपरस्ती में चीनी हथियार लेकर भारत में घुसपैठ की कोशिश कार्रवाई जाती है. इस जानकारी के सामने आने के बाद जिन जिन राज्यों में भारत-पाकिस्तान की सीमा पड़ती है वहां पर चौकसी बढ़ा दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज