J&K: पाक सेना ने सीजफायर तोड़ राजौरी में दागे मोर्टार, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तानी सेना की ओर से LoC पर फायरिंग की जा रही है और मोर्टार भी दागे जा रहे हैं.

पाकिस्तानी सेना की ओर से LoC पर फायरिंग की जा रही है और मोर्टार भी दागे जा रहे हैं.

पाकिस्तानी सेना की ओर से LoC पर फायरिंग की जा रही है और मोर्टार भी दागे जा रहे हैं.

  • Last Updated: March 18, 2019, 9:03 AM IST
  • Share this:

पाकिस्तानी सेना ने आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी सेना की ओर से LoC पर फायरिंग की जा रही है और मोर्टार भी दागे जा रहे हैं. भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है. करीब 7:15 तक फायरिंग बंद हो गई है.

बता दें पुलवामा पर हुए आतंकी हमले और भारत की ओर से जैश के ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक के बाद से ही सीमा पर लगातार तनाव बना हुआ है. इससे पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तान के सीज फायर तोड़ने की जवाबी कार्रवाई में मेंढर सेक्टर के पास बलनोई स्थित पाकिस्तानी पोस्ट को उड़ा दिये थे. भारत की इस जवाबी कार्रवाई में कई पाक सैनिकों के घायल होने की खबर भी आई थी.



ये भी पढ़ें- IAS टॉपर रहे शाह फैसल ने शुरू की सियासी पारी, JNU नेता शहला रशीद भी साथ
पाकिस्तानी सेना की ओर से पहले भी कई बार सीज़फायर का उल्लंघन किया जा चुका है. यही नहीं इससे पहले कश्मीर में भी आतंकी लगातार सक्रिय हैं. बीते शनिवार को एक संदिग्ध आतंकी ने स्पेशल पुलिस ऑफिसर खुशबू जान की गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना दक्षिण कश्मीर को शोपियां जिले के वेहिल गांव में हुई. पुलिस से जुड़े सूत्रों ने न्यूज18 को बताया कि संदिग्ध बंदूकधारी ने महिला एसपीओ के घर में घुसकर उन्हें गोली मारी.

इससे पहले गुरुवार को अनंतनाग में एक बंदूकधारी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक कार्यकर्ता को गोली मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया था. इसके बाद इसी दिन त्राल में इसी तरह की घटना में एक आम नागरिक की हत्या कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान को बिल्कुल भी नहीं थी भनक कि पुलवामा हमले के बाद भारत उठा सकता है ये कदम

वहीं, बुधवार को पुलवामा के डोगरीपोरा इलाके में एक अन्य नागरिक के घर एक बंदूकधारी घुस गया. संदिग्ध ने मंजूर अहमद खान नाम के आम नागरिक का अपहरण कर लिया. बाद में उनकी लाश पास के गांव में मिली थी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज