लाइव टीवी

पाकिस्तान ने गोलाबारी करके नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ के गांवों को निशाना बनाया

News18Hindi
Updated: January 12, 2020, 5:40 AM IST
पाकिस्तान ने गोलाबारी करके नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ के गांवों को निशाना बनाया
भारतीय सेना पाकिस्तान के संघर्षविराम उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दे रही है (फोटो- Getty Images)

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, 'पाकिस्तान (Pakistan) ने रात करीब साढ़े नौ बजे संघर्षविराम का उल्लंघन किया और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) से लगे देगवर सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे. भारतीय सेना (Indian Army) इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2020, 5:40 AM IST
  • Share this:
जम्मू. भारतीय सीमाओं की कड़ी पहरेदारी के बीच घुसपैठ कराने में नाकाम रहने वाली पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने शनिवार को बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया और जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले (Poonch District) में नियंत्रण रेखा से लगी सेना की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया. एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

प्रवक्ता ने कहा, 'पाकिस्तान (Pakistan) ने रात करीब साढ़े नौ बजे संघर्षविराम का उल्लंघन किया और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) से लगे देगवर सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे. भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.'

'फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं'
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी (Firing) में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं मिली है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने माल्टी और खारी करमारा सेक्टर को भी निशाना बनाया, इस पर भारतीय सेना (Indian Army) की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया गया.



शनिवार को ही भारतीय सेना ने कुलगाम (Kulgam) से दो आतंकी गिरफ्तार किये गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार दोनों आतंकी हिज्ब से जुड़े हुए थे. बताया गया कि दोनों आतंकी एक वीडियो (Video) में नजर आए थे जो सेब के व्यापारियों को धमका रहे थे.

पकड़े गए आतंकियों में हिज्बुल का कमांडर नवीद भी शामिल
CNN NEWS18 के संवाददाता मुफ्ती सलाह ने कहा कि ये आतंकी अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाये जाने पर भड़का रहे थे. बताया कि जम्मू और कश्मीर पुलिस के जवानों ने यह गिरफ्तारी की.

पकड़े गए आतंकियों में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) का कमांडर नवीद भी शामिल है. आतंकियों के साथ एक पुलिस अधिकारी को भी गिरफ्तार किया गया है. इस पुलिस अधिकारी के घर पर सुरक्षाबलों ने छापेमारी भी की है. यह पुलिस अधिकारी डिप्टी एसपी रैंक का बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर पाक का एजेंडा फेल, फिलीपींस के एंबेसडर बोले-श्रीनगर में सब सामान्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 5:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर