नौशेरा और रामपुर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने किया सीजफायर उल्लंघन, 4 नागरिक घायल

नौशेरा और रामपुर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने किया सीजफायर उल्लंघन, 4 नागरिक घायल
जम्मू-कश्मीर के रामपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर (फाइल फोटो)

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘शाम को करीब पौने सात बजे पाकिस्तान (Pakistan) ने बिना किसी उकसावे के नौशोरा सेक्टर (Naushera Sector) में नियंत्रण रेखा (Line of Control) के पास मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से भी गोलाबारी की. सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 20, 2020, 10:58 PM IST
  • Share this:
जम्मू. पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistani Army) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी जिले (Rajauri) में नियंत्रण रेखा (Line of Control) पर गोलाबारी की जिसका भारतीय सेना (Indian Army) ने मुंहतोड़ जवाब दिया. रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘शाम को करीब पौने सात बजे पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के नौशोरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से भी गोलाबारी की. सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.’’ उन्होंने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक सीमा पार से गोलाबारी जारी थी.

ये भी पढ़ें:- केरल कांग्रेस अध्यक्ष बोले- माफी मांगने का सवाल नहीं, अपने बयान पर कायम हूं



सीज़फायर उल्लंघन में चार लोग घायल
इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास संघर्ष विराम (Ceasefire Violation) का उल्लंघन किया जिसमें चार नागरिक घायल हो गए. सेना के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘20 जून 2020 को तड़के, पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के रामपुर सेक्टर में एलओसी के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलीबारी की.’’उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी की ओर से हुई गोलीबारी में चार नागरिक घायल हुए हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि संघर्ष विराम की एक अन्य घटना में पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार दोपहर उरी सेक्टर में भारतीय चौकियों पर मोर्टार दागे और गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. प्रवक्ता ने कहा कि सेना ने दोनों सेक्टरों में पाकिस्तानी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया.

ये भी पढ़ें:- भारत ही नहीं, इन देशों के साथ भी विवादों में उलझा है चीन

कुलगाम में हुई मुठभेड़
वहीं जम्मू कश्मीर के कुलगाम (Kulgam) जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हुई. कुलगाम के लिखदी पोरा में हुई इस मुठभेड़ में एक आंतकी मारा गया. ये आतंकवादी किस आतंकी समूह का था फिलहाल इस बारे में पता नहीं चल सका है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बारे में गोपनीय सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के लिखदीपुरा क्षेत्र में एक खोजबीन अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल जब क्षेत्र में तलाशी ले रहे थे तो इसी दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading