लाइव टीवी
Elec-widget

राजनाथ सिंह बोले- प्रॉक्सी वॉर कर रहा पाकिस्तान, यही बनेगी उसकी हार की वजह

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 12:11 PM IST
राजनाथ सिंह बोले- प्रॉक्सी वॉर कर रहा पाकिस्तान, यही बनेगी उसकी हार की वजह
पुणे में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 137वें कोर्स की पासिंग आउट परेड में बोले राजनाथ सिंह.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पुणे में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 137वें कोर्स की पासिंग आउट परेड में ये बातें कही. उन्होंने कहा कि भारत के अन्य देशों के साथ हमेशा शिष्ट और मैत्रीपूर्ण रिश्ते रहे हैं. भारत की अपने क्षेत्र से अतिरिक्त कोई महत्वाकांक्षा नहीं रही, लेकिन अगर उसे उकसाया गया तो वह किसी को नहीं बख्शेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 12:11 PM IST
  • Share this:
पुणे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के रूप में प्रॉक्सी वॉर छेड़ रखा है, क्योंकि उसे अहसास हो चुका है कि वह परंपरागत तरीके से भारत से जंग नहीं जीत सकता.

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान ने जो ‘छद्म’ युद्ध का रास्ता अख्तियार किया है, वह एक दिन उसकी हार की वजह बनेगा. उन्होंने पुणे में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 137वें कोर्स की पासिंग आउट परेड में ये बातें कही.

रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को 1948 से लेकर 1965, 1971 और 1999 से यह अहसास हो गया था कि वह किसी भी परंपरागत या सीमित युद्ध में भारत के खिलाफ जीत नहीं सकता.


Loading...

उन्होंने कहा, ‘हमारे पड़ोसी मुल्क ने आतंकवाद के जरिए छद्म युद्ध का रास्ता चुना है. मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ आपसे कह सकता हूं कि पाकिस्तान को हार के सिवाय कुछ नहीं मिलेगा.’

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के अन्य देशों के साथ हमेशा शिष्ट और मैत्रीपूर्ण रिश्ते रहे हैं. भारत की अपने क्षेत्र से अतिरिक्त कोई महत्वाकांक्षा नहीं रही, लेकिन अगर उसे उकसाया गया तो वह किसी को नहीं बख्शेगा.



केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘हम देश की संप्रभुत्ता और लोगों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध हैं, लेकिन अगर कोई हमारी धरती पर आतंकवादी शिविर चलाता है, या कोई हमला करता है तो हम जानते हैं कि मुंहतोड़ जवाब कैसे दिया जाता है.’ (PTI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:- रूसी कैडेट्स ने गाया 'ऐ वतन, ऐ वतन, हमको तेरी कसम तेरी राहों में जां लुटा जायेंगे', Video Viral

जनरल बाजवा का मुकदमा लड़ने के लिए इस मंत्री ने छोड़ा था पद, इमरान खान ने फिर किया कैबिनेट में शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...