• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पाकिस्तानी सेना का दावा- LOC के नजदीक ‘भारतीय जासूसी ड्रोन’ को मार गिराया

पाकिस्तानी सेना का दावा- LOC के नजदीक ‘भारतीय जासूसी ड्रोन’ को मार गिराया

पाकिस्तान ने भारत का ड्रोन मार गिराने का दावा किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

पाकिस्तान की सेना (Pakistani Army) द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, यह घटना नियंत्रण रेखा (Line of Control) के नजदीक हॉट स्प्रिंग सेक्टर (Hot Spring Sector) में हुई. पाकिस्तानी सेना ने बताया कि भारत का जासूसी ड्रोन नियंत्रण रेखा से 850 मीटर भीतर उनके कब्जे वाले क्षेत्र में आ गया था जिसे मार गिराया गया.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने रविवार को दावा किया कि उसने नियंत्रण रेखा (Line of Control) पर हवाई क्षेत्र (Air Space) का उल्लंघन कर आए भारत (India) के ‘एक जासूसी ड्रोन’ (Spy Drone) को मार गिराया है. पाकिस्तान की सेना द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, यह घटना नियंत्रण रेखा के नजदीक हॉट स्प्रिंग सेक्टर (Hot Spring Sector) में हुई. पाकिस्तानी सेना ने बताया कि भारत का जासूसी ड्रोन नियंत्रण रेखा से 850 मीटर भीतर उनके कब्जे वाले क्षेत्र में आ गया था जिसे मार गिराया गया.

    बयान में दावा किया गया कि इस साल यह नौवां भारतीय ड्रोन है जिसे पाकिस्तानी सेना ने मार गिराया है. हालांकि, भारत, पाकिस्तान के ऐसे दावों को सिरे से खारिज कर चुका है. उल्लेखनीय है कि पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद, प्रतिक्रिया में 26 फरवरी को पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट (Balakot) स्थित जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) के प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) ने एयर स्ट्राइक (Air Strike) किया जिसके बाद से ही दोनों देशों के संबंध तनावपूर्ण बने हुए हैं.

    ये भी पढ़ें- पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू के साथ हुई ठगी, जानें क्यों

    लगातार सीजफायर उल्लंघन करना रहा है पाक
    गत वर्ष 26 फरवरी को भारत की कार्रवाई के जवाब में पाकिस्तान (Pakistan) ने भी 27 फरवरी को भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी.

    दोनों देशों के संबंधों में समय उस समय और तनाव बढ़ गया जब गत वर्ष पांच अगस्त को भारत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले, संविधान के अनुच्छेद-370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त कर दिया. इसके बाद से ही एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के लगातार सीजफायर उल्लंघन होता रहा है. पाकिस्तान की इस कार्रवाई से आम नागरिकों के लिए भी मुश्किलें बनी रहती हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज