जम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले के तीन सेक्टरों में पाकिस्तान कर रहा फायरिंग, सेना दे रही जवाब

जम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले के तीन सेक्टरों में पाकिस्तान कर रहा फायरिंग, सेना दे रही जवाब
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के पाकिस्तान की तरफ से हो रही फायरिंग. (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी (Pakistan) सेना की ओर से शनिवार को एक बार फिर संघर्ष विराम (ceasefire) समझौत का उल्लंघन करते हुए सीमा के पास स्थित तीन सेक्टरों में फाय​रिंग की गई.

  • भाषा
  • Last Updated: September 5, 2020, 12:30 PM IST
  • Share this:
जम्मू. भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव का फायदा पाकिस्तान (Pakistan) उठाने की कोशिश में लगा हुआ है. यही कारण है कि पाकिस्तान की तरफ से लगातर सीजफायर (ceasefire) का उल्लंघन कर भारत (India) को उकसाने की कोशिश की जा रही है. बता दें कि पाकिस्तानी सेना की ओर से शनिवार को एक बार फिर संघर्ष विराम समझौत का उल्लंघन करते हुए सीमा के पास स्थित तीन सेक्टरों में फाय​रिंग की गई. पाकिस्तान की फायरिंग का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुबह सवा नौ बजे सीमापार से शाहपुर, किरनी और डेगवार सेक्टरों में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई. उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा की रक्षा कर रहे भारतीय सैनिकों ने सीमापार से होने वाली गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक सीमापार से गोलाबारी और भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई जारी थी.


इसे भी पढ़ें : भारत-चीन तनाव के बीच कौन सी चाल चल रहा पाकिस्तान, LoC पर बढ़ाई सैनिकों की संख्या



बता दें कि पाकिस्तान की ओर से जब कभी भी सीज फायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की जाती है तब इसकी आड़ में वह भारत में आतंकी घुसपैठ की कोशिश करता है. बता दें कि भारतीय सैनिकों की मुस्तैदी के कारण ही जम्मू कश्मीर के कई सेक्टर से आतंकियों का सफाया हो चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज