Home /News /nation /

pakistani infiltrator caught on india pakistan international border in sriganganagar security agencies engaged in interrogation rjsr

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सरहद पर पाकिस्तानी घुसपैठिया पकड़ा, सुरक्षा एजेंसियां जुटी पूछताछ में

रावला मंडी पुलिस पाकिस्तानी घुसपैठिये  अशफाक से पूछताछ कर रही है.

रावला मंडी पुलिस पाकिस्तानी घुसपैठिये अशफाक से पूछताछ कर रही है.

श्रीगंगानगर में पकड़ा पाकिस्तानी घुसपैठिया: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने श्रीगंगानगर में भारत पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Pakistan international border) पर आज एक पाकिस्तानी घुसपैठिये (Pakistani infiltrator) को पकड़ा है. उसे रावला और खाजूवाला से सटी नेमीचंद सीमा चौकी से पकड़ा गया है. घुसपैठिया अशफाक पाकिस्तान के छावनी जिला सरगोधा का रहने वाला है. पहले उससे बीएसएफ ने पूछताछ की थी. अब रावला पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सरहद (India-Pakistan international border) पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मंगलवार को अल सुबह एक पाकिस्तानी घुसपैठिये (Pakistani infiltrator) को धरदबोचा है. यह घुसपैठिया श्रीगंगानगर के रावला और बीकानेर के खाजूवाला से सटी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित नेमीचंद सीमा चौकी के पास से पकड़ा गया है. बाद में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उससे पूछताछ की. पकड़े गये घुसपैठिये की पहचान पाकिस्तानी नागरिक अशफाक के रूप में हुई है. वह पाकिस्तान के छावनी जिला सरगोधा का रहने वाला है.

बीएसएफ के मुताबिक पाकिस्तानी घुसपैठिये अशफाक के खिलाफ श्रीगंगानगर की रावला मंडी पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है. उसके बाद पाकिस्तानी घुसपैठिए को रावला मंडी पुलिस को सौंप दिया गया है. वहां रावला मंडी पुलिस अशफाक से पूछताछ कर रही है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह भारत की सीमा में किसी नापाक इरादे से घुसा था या भूलवश सीमा पार कर गया था. उसके बाद जल्द ही पाकिस्तानी घुसपैठिये अशफाक से अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ करेगी.

सीमा पार से ड्रोन के जरिये आ रही है हेरोइन
उल्लेखनीय है कि सीमा सुरक्षा बल और सुरक्षा एजेंसियों की ओर से पिछले महीने ही सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये हेरोइन की हो रही तस्करी और उसमें शामिल भारतीय तस्करों के नापाक खेल का खुलासा किया गया था. सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हेरोइन की डिलीवरी ले रहे 5 भारतीय तस्करों को सीमा सुरक्षा बल और इटेंलीजेसी की विशेष शाखा ने गिरफ्तार किया था. ऐसे में सीमा सुरक्षा बल के साथ साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियां सीमा पार पाकिस्तान से आए इस पाकिस्तानी घुसपैठिये अशफाक को लेकर काफी संवेदनशील और गंभीर है. उससे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है.

गत 8 सितंबर को बीएसएफ ने दो घुसपैठिये मार गिराये थे
इससे पहले 8 सितंबर 2021की रात को बीएसएफ ने 8 किलो हेरोइन और हथियारों सहित भारत सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे 2 पाक घुसपैठियों को मार गिराया था. उनसे 8 किलो हेरोइन के अलावा 18050 रुपये की पाकिस्तानी मुद्रा, दो पिस्तौल, 28 कारतूस, 24 मैगजीन, और एक नाइट विजन डिवाइस बरामद की गई थी.

Tags: BSF, Crime News, Rajasthan news, Sri ganganagar news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर