लाइव टीवी

भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी घुसपैठिये को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 4:24 PM IST
भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी घुसपैठिये को सुरक्षाबलों ने किया ढेर
पाकिस्तानी घुसपैठिये को भारतीय सुरक्षाबलों ने मार गिराया.

भारतीय सुरक्षाबलों ने घुसपैठियों को रोकने के लिए गोली चलानी पड़ी, जिसमें घुसपैठिए की मौत हो गई. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि घुसपैठियों की संख्या ज्यादा हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 4:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सांबा सेक्टर में भारतीय सुरक्षाबलों ने सीमा लांघने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्‍तानी (Pakistan) घुसपैठिये को मार गिराया है. भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security forces) ने बृहस्‍पतिवार-शुक्रवार देर रात एलओसी पार से किसी पाकिस्तानी घुसपैठिये को सीमा में घुसते देखा. घुसैपठिये को वापस जाने की चेतावनी भी दी गई, लेकिन वह नहीं माना. इसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों को गोली चलानी पड़ी, जिसमें घुसपैठिये की मौत हो गई. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि घुसपैठियों की संख्या ज्यादा हो सकती है.

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के मंगुचक सीमा चौकी के पास भारतीय सुरक्षाबलों को कुछ हलचल दिखाई दी. पाकिस्तान की ओर से कुछ घुसपैठिए भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे. समय रहते भारतीय जवानों ने घुसपैठियों को वापस जाने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं माने. इसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों को फायरिंग करनी पड़ी. खबर के मुताबिक फायरिंग में एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को गोली लगी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. घुसपैठ करने की कोशिश करने वाले घुसपैठियों की संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है.



इसे भी पढ़ें :- कश्मीर मामले पर अमेरिकी सांसद ने कहा, भारत अपनी स्थापना के लोकतांत्रिक मूल्यों को बरकरार रखेघुसपैठियों के भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश को देखते हुए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है. हालांकि, अभी तक सुरक्षाबलों को किसी भी घुसपैठिए की जानकारी हाथ नहीं लगी है. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने लोकसभा में बताया है कि अगस्त में जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से नियंत्रण रेखा पर सीमा पार से घुसपैठ के 84 प्रयास किए गए. इनमें 59 आतंकवादियों के घुस आने की आशंका जताई गई है.

इसे भी पढ़ें :- बौखलाए PoK के राष्ट्रपति की गीदड़भभकी, कहा- भारत के खिलाफ युद्ध एकमात्र विकल्प

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 2:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर