सोपोर आतंकी हमले में CRPF जवान को निशाना बनाने वाला लश्कर आतंकी एनकाउंटर में ढेर

सोपोर आतंकी हमले में CRPF जवान को निशाना बनाने वाला लश्कर आतंकी एनकाउंटर में ढेर
सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को एनकाउंटर में मार गिराया है (सांकेतिक फोटो)

बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर आतंकियों (Terrorists) ने हमला किया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. कश्मीर (Kashmir) के आईजीपी विजय कुमार ने बताया है कि पाकिस्तान (Pakistan) के लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी उस्मान को सोपोर (Sopore) के एनकाउंटर (Encounter) में मार दिया गया है. वह सोपोर में हुए हालिया आतंकी हमलों (Terror Attack) में शामिल रहा था. ऐसे ही एक हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के एक जवान ने जान गई थी और एक आम नागरिक (Civilian) मारा गया था.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया था. जिसमें सीआरपीएफ 179 बटालियन के हेड कॉन्स्टेबल (Head Constable) शहीद हो गए थे, जबकि गोली लगने से एक नागरिक की भी मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने घात लगाकर पेट्रोलिंग पार्टी (Patrolling Party) पर हमला किया. जिसमें 3 जवान और एक नागरिक गंभीर रूप से जख्मी हुए थे.


इस तरह दिया गया था हमले को अंजाम
सीआरपीएफ के मुताबिक, ये हमला सुबह 7:30 बजे हुआ था. इस दौरान जवान मॉडल टाउन चौक पर गाड़ियों से उतरकर अपनी ड्यूटी की जगह जा रहे थे. पास ही छुपे आतंकियों ने उनके ऊपर हमला किया था. सीआरपीएफ के मुताबिक, इस हमले में CT भोया राजेश, CT दीपक पाटिल, CT निलेश चौदे जख्मी हुए थे. जबकि हेड कॉन्स्टेबल दीप चांद वर्मा शहीद हो गए थे.



यह भी पढ़ें: 'निलंबित DSP दविंदर सिंह ने पाकिस्तानी उच्चायोग को दी थी संवेदनशील जानकारियां'

सीआरपीएफ के मुताबिक, फायरिंग में एक नागरिक की गाड़ी जो कि सोपोर से कुपवाड़ा जा रही थी, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी में फंस गई. गाड़ी चलाने वाला शख्स जैसे ही गाड़ी से उतरा वह आतंकियों द्वारा फायरिंग में मारा गया. बाद में छोटे बच्चे को सुरक्षाबलों द्वारा बचाया गया और उसे सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading