पाक तालिबान की चेतावनी, कहा- तेज आवाज में सुनोगे गाने तो उड़ा दिए जाओगे

पाकिस्तानी तालिबान ने कहा कि इससे पहले भी हमने आदेश जारी किया था जिसे अनसुना कर दिया गया लेकिन इस बार तालिबान के आदेश का उल्लंघन करने वालों की हम खबर लेंगे

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 4:14 PM IST
पाक तालिबान की चेतावनी, कहा- तेज आवाज में सुनोगे गाने तो उड़ा दिए जाओगे
तालिबान
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 4:14 PM IST
पाकिस्तानी तालिबान ने उत्तरी वजीरिस्तान के जनजातीय इलाके के लोगों को तेज आवाज में संगीत नहीं बजाने की चेतावनी दी है. साथ ही बच्चों को पोलियो की दवा नहीं पिलाने का फरमान सुनाया है. डॉन अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान ने उत्तरी वजीरिस्तान के मीरामशाह स्थित मुख्यालय से एक पन्ने का पैम्पलेट जारी कर यह चेतावनी दी. उर्दू में छपे संदेश में महिलाओं से कहा गया है कि वे अकेले घर से बाहर नहीं जाएं. उनके साथ कोई पुरुष अवश्य हो.

यह भी पढ़ें- आखिर कहां और कैसे मारा गया हमजा बिन लादेन? ट्रंप का जवाब

पैम्लेट में लिखा गया है, "हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि इसी तरह के बयान कई बार तालिबान की ओर से जारी किए गए थे जिसे अनसुना कर दिया गया. लेकिन इस बार तालिबान के आदेश का उल्लंघन करने वालों की हम खबर लेंगे.'' संदेश में कहा गया है, "डीजे का इस्तेमाल नहीं होगा, न तो घर के भीतर और न ही खुले में और जो इस चेतावनी की अनदेखी करेंगे वे इसके परिणाम के लिए स्वयं जिम्मेदार होंगे."

यह भी पढ़ें- 'टर्म एंड कंडीशन' के साथ कुलभूषण को कांसुलर एक्सेस देगा पाक

पैम्पलेट में लोगों के कंप्यूटर पर या दुकान में तेज आवाज में संगीत बजाने को प्रतिबंधित करने की बात कही गई है. साथ ही चेतावनी दी गई है कि जहां से संगीत सुनाई देगा, उसे कभी भी उड़ाया जा सकता है. पोलियो कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे टीकाकरण अभियान के दौरान बच्चों की उंगलियों पर निशान लगाएं, लेकिन वे बच्चों को पोलियों की दवा नहीं पिलाएं. संदेश में आगे कहा गया है कि महिलाएं अकेले घर से नहीं निकलें.

यह भी पढ़ें- ट्रंप ने फिर छेड़ा कश्मीर का राग, कहा- सब मोदी पर निर्भर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 3:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...