पाक विदेश मंत्री कुरैशी का बयान मसूद अजहर के खिलाफ बनेगा UNSC में भारत का हथियार!

पाक विदेश मंत्री कुरैशी का बयान मसूद अजहर के खिलाफ बनेगा UNSC में भारत का हथियार!
फाइल फोटो

सूत्रों से मिली के मुताबिक भारत आतंकवाद के खिलाफ अपनी जंग से पीछे नहीं हटेगा. किसी भी देश की मध्यस्थता की पेशकश स्वीकार नहीं होगी.

  • Share this:
आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान अपने ही चंगुल में फंसता नजर आ रहा है. बीते दिनों पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस आशय की पुष्टि की थी कि उनकी सरकार जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर से संपर्क में है.

सूत्रों का कहना है कि शाह महमूद कुरैशी की ओर से इस संदर्भ में दिए गए हालिया इंटरव्यू के जरिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 पाबंदी सूची में मसूद अजहर का नाम डालने के लिए भारत का पक्ष मजबूत हुआ है.

यह भी पढ़ें:  बालाकोट में आतंकियों की मौत पर रक्षामंत्री ने तोड़ी चुप्पी, कहा- नहीं बता सकते आंकड़े



समाचार एजेंसी ANI के अनुसार सूत्रों से मिली के मुताबिक भारत आतंकवाद के खिलाफ अपनी जंग से पीछे नहीं हटेगा. किसी भी देश की मध्यस्थता की पेशकश नहीं हुई है. भारत ने दुनिया को बताया कि यह भारत-पाकिस्तान नहीं बल्कि आतंकवाद का मुद्दा है.
यह भी पढ़ें:  विराट कोहली के शॉट ने तोड़ दिया विजय शंकर का 'अरमान', अचानक खुशी से उछलने लगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी!

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पिछले सप्ताह ही यह माना था कि भारत में कई बड़े हमलों का मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अजहर पाकिस्तान में है. उन्होंने यह भी कहा था, 'मसूद अजहर गंभीर रूप से बीमार है. यहां तक कि वह अपने घर से बाहर निकलने में भी असमर्थ है.'

यह भी पढ़ें: स्‍कूली बच्‍चों के साथ खेलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का video viral



सीएनएन को दिए गए इंटरव्यू में पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने यहां तक कहा था कि पाकिस्तान प्रशासन मसूद अजहर को गिरफ्तार कर लेगा, लेकिन इससे पहले भारत को पाकिस्तानी कोर्ट में अपने साक्ष्यों-सबूतों से यह साबित करना होगा कि वह अपराधी है. पाकिस्तानी कोर्ट में उसके अपराधी साबित होने के बाद ही वे अपने लोगों को मसूद अजहर की गिरफ्तारी के बारे में बता पाएंगे.

यह भी पढ़ें: 6 गेंद में शून्य पर खत्म हो गई रोहित शर्मा की पारी, 55 पारियों के बाद देखा ऐसा दिन!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज