पाकिस्तान ने भारत को फिर दी गीदड़भभकी, विदेश मंत्री कुरैशी बोले- जंग के लिए तैयार हैं हम

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 11:51 AM IST
पाकिस्तान ने भारत को फिर दी गीदड़भभकी, विदेश मंत्री कुरैशी बोले- जंग के लिए तैयार हैं हम
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी

ARY न्यूज़ के मुताबिक इस्लामाबाद में कश्मीर पर आयोजित एक सेमीनार में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के अधिकारों की रक्षा के लिये किसी भी हद तक जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 11:51 AM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पाकिस्तान अपनी गीदड़भभकी से बाज नहीं आ रहा है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग हो जाने के बाद पाकिस्तान की तरफ से हर दिन भारत को युद्ध की धमकी मिल रही है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी  (Shah Mahmood Qureshi) ने एक बार फिर से भारत को धमकी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान युद्ध के लिए तैयार है.

कुरैशी की धमकी
ARY न्यूज़ के मुताबिक, इस्लामाबाद में कश्मीर पर आयोजित एक सेमीनार में कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के अधिकारों की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाएगा. उन्होंने कहा, 'भारत ने कश्मीर से गैरकानूनी तरीके से आर्टिकल 370 हटाकर वहां तनाव पैदा कर दिया है. ऐसे में यहां भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसे हालात बन सकते हैं और हम इसके लिए तैयार हैं.'

पाकिस्तान अलग-थलग

कुरैशी ने यह भी कहा कि वो अगले महीने इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी उठाएंगे. बता दें कि अब तक पाकिस्तान को आर्टिकल 370 के मुद्दे पर हर जगह झटका लगा है. यहां तक कि अमेरिका ने भी इस मुद्दे पर भारत का साथ दिया है.

इमरान खान की धमकी
इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने युद्ध की धमकी दी थी. The New York Times से बातचीत करते हुए कहा था कि वो भारत के साथ बातचीत जारी नहीं रखना चाहते हैं. इरान खान ने चेतावनी दी कि अगर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई शुरू की तो पाकिस्तान जवाब देने के लिए मजबूर होगा.
Loading...

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के राष्ट्रपति को कश्मीर पर ट्वीट करना पड़ा भारी

BJP, सपा व बसपा का होमवर्क तेज, कांग्रेस को संजीवनी की तलाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 9:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...