होम /न्यूज /राष्ट्र /सर्जिकल स्ट्राइक से सहमे पाकिस्तान ने LoC के पास से हटाए आतंकी शिविर!

सर्जिकल स्ट्राइक से सहमे पाकिस्तान ने LoC के पास से हटाए आतंकी शिविर!

सूत्रों ने कहा- कम से कम 50 से 60 शीतकालीन चौकियां जो हर साल खाली हो जाती थीं, वहां अब भी लोग हैं. आतंकी लॉन्च पैडों को ...अधिक पढ़ें

    पुलवामा हमले के बाद देशभर में गुस्से का माहौल है. सूत्रों की मानें तो सर्जिकल स्ट्राइक के डर से पाकिस्तान ने एलओसी के किनारे मौजूद आतंकवादियों के लॉन्च पैड्स को शिफ्ट कर दिया है. आमतौर पर ऐसी जगहों पर आतंकवादियों को कई तरह की सुविधाएं प्राप्त होती हैं.

    टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा बलों को खुली छूट देने के बाद पाकिस्तान की सेना ने कुछ उपाय कर लिए हैं. पीएम मोदी ने बीते दिनों एक सभा में कहा था कि  सुरक्षा बलों को आगे की कार्रवाई के लिए, समय क्या हो, स्थान क्या हो और स्वरूप कैसा हो, ये तय करने के लिए पूरी इजाजत दे दी गई है.

    यह भी पढ़ें: सर्च करिये best toilet paper, जवाब में Google दिखाएगा- पाकिस्तान का झंडा

    कश्मीर में खुफिया सूत्रों ने बताया कि दोनों पक्षों में तनाव है. हालांकि किसी युद्ध की तैयारी या फ्रंटियर पर कोई सैन्य तैनाती नहीं है. सूत्रों के अनुसार एलओसी पर हमला करने का कोई लक्ष्य नहीं है, जहां से आतंकवादी घुसपैठ करने की तैयारी करते हैं.

    एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह भारतीय सेना, पाकिस्तानी सेना के ठिकानों को निशाना बना सकती है. उसके पास यह विकल्प मौजूद है. हालांकि इससे तनाव बढ़ सकता है.

    यह भी पढ़ें:  Pulwama Attack: शहीद की पत्नी बोलीं- 'मैं पति से बात कर रही थी, तभी सुनाई दी धमाके की अवाज'

    50 से 60 शीतकालीन चौकियां हर साल खाली हो जाती थी

    खुफिया सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान कार्रवाई की आशंका जता रहा है. यह इस बात से भी पता चलता है कि पाकिस्तान ने इस साल सीमा पर अपने शीतकालीन चौकियों को खाली नहीं किया है.

    यह भी पढ़ें:'सर्जिकल स्ट्राइक के अलावा पाकिस्तान को सबक सिखाने के और भी रास्ते'

    सूत्रों ने कहा कम से कम 50 से 60 शीतकालीन चौकियां जो हर साल खाली हो जाती थीं, वहां अब तक लोग मौजूद हैं. आतंकी लॉन्च पैडों को शिफ्ट करने के बाद हम यह नहीं जानते हैं कि उनके चौकियों की ताकत आज क्या है और वो आगे क्या कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: Video: पुलवामा हमले के शहीदों को याद करते हुए रो पड़ीं News18 India की एंकर

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: CRPF, Indian army, Narendra modi, Pakistan, Pulwama, Trending news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें