पालघर साधु हत्‍याकांड को 1 साल पूरा, पुलिस ने BJP विधायक को आंदोलन से रोका

पालघर साधु हत्‍याकांड के 1 साल पूरे हो गए हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

पालघर साधु हत्‍याकांड के 1 साल पूरे हो गए हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Palghar Case: बीजेपी को आक्रामक होते देख कांग्रेस नेता और प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि बीजेपी ऐसे गंभीर हालत में भी राजनीति कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 7:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. पिछले साल आज के ही दिन मुंबई से सटे पालघर जिले के गुजरात सीमा के पास रात के अंधेरे में साधुओं की पीट- पीटकर हत्‍या कर दी गई थी. इस घटना के एक साल पूरे होने पर बीजेपी ने सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला है. बीजेपी विधायक राम कदम कुछ साधुओं के साथ मृतक साधुओ के इंसाफ के लिए सिद्दिविनायक और सरकार के पास निकलने वाले थे लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उनको नोटिस पकड़ाकर घर से ना निकलने की हिदायत दे दी.

वहीं, बीजेपी के तुषार भोसले और विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर ने सत्याग्रह कर सरकार से सीबीआई जांच की मांग की है. मारे गए साधु उत्तर प्रदेश के थे इसलिए बीजेपी के उत्तर भारतीय मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संजय पांडे ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यह सिर्फ उस घटना की पुण्यतिथि नहीं है बल्कि शिवसेना की भी पुण्यतिथि है. क्योंकि शिवसेना ने बाला साहब ठाकरे के हिंदुत्व विचार को उसी दिन से तिलांजलि दे दी थी. इस घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

बीजेपी पर कांग्रेस का पलटवार

हालांकि बीजेपी को आक्रामक होते देख कांग्रेस नेता और प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि बीजेपी ऐसे गंभीर हालत में भी राजनीति कर रही है. महाराष्ट्र में ऐसे हालात होते हुए भी बीजेपी नेताओं की राजनीति जारी है.
हालांकि पालघर के मामले में गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील ने साफ कर दिया कि पुलिस डिपार्टमेंट और सरकार उस मामले की जांच कर रही है. दोषियों पर कार्रवाई भी हुई है लेकिन इस पर बीजेपी को राजनीति नहीं करना चाहिए और जो भी कानून हाथ में लेगा उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज