नेहरू की वजह से नहीं हो सकी श्यामा प्रसाद मुखर्जी हत्याकांड की जांच- जेपी नड्डा

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के अन्य नेताओं ने राजधानी दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में श्रद्धांजलि अर्पित की.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 2:09 PM IST
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 2:09 PM IST
बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को एक बार फिर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. जेपी नड्डा ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मौत की जांच पूरा देश कराना चाहता था, लेकिन पंडित नेहरू ने इसकी जांच के आदेश नहीं दिए. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए नड्डा ने कहा कि डॉ. मुखर्जी का बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जाएगा, बीजेपी इसे लेकर प्रतिबद्ध है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि डॉ मुखर्जी प्रखर राष्ट्रवाद, दूरदृष्टा और दिशा देने वाले हमारे नेता थे. उन्होंने कहा कि डॉ मुखर्जी किसी पद से जुड़े व्यक्ति नहीं थे वो तो देश की सेवा करने के लिए आगे बढ़े थे.

जेपी नड्डा ने बताया कि डॉ मुखर्जी ने कहा था भारत के तिरंगे का ही सम्मान होना चाहिए इसीलिए दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेंगे. उन्हीं के बलिदान के कारण ही आज जम्मू कश्मीर से परमिट सिस्टम समाप्त हुआ है.

इसे भी पढ़ें :- जेपी नड्डा: ABVP कार्यकर्ता से तय किया राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का सफर


डॉ मुखर्जी ने अपने जीवन में जो कार्य किए वो उस समय से बहुत आगे के थे. उन्हीं के प्रयासों से ही आज पश्चिम बंगाल और कश्मीर भारत के अभिन्न अंग हैं. देश डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को सदैव स्मरण करता रहेगा.



बता दें रविवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के अन्य नेताओं ने राजधानी दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में श्रद्धांजलि अर्पित की.

इसे भी पढ़ें :- क्लासमेट रहे जेपी नड्डा को कांग्रेस अध्यक्ष राठौर ने दी बधाई-‘अच्छे नेता और अच्छे दोस्त’

इसे भी पढ़ें :- जेपी नड्डा बन सकते हैं बीजेपी के अगले अध्यक्ष, मोदी कैबिनेट में नहीं मिली जगह
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...