Home /News /nation /

COVID-19: कर्नाटक का नवोदय स्कूल बना कोरोना हॉटस्पॉट, 32 छात्र मिले संक्रमित

COVID-19: कर्नाटक का नवोदय स्कूल बना कोरोना हॉटस्पॉट, 32 छात्र मिले संक्रमित

स्कूल के 10 छात्राओं और 22 छात्राओं का कोविड-टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया है. ये सभी क्लास 9 से 12 के छात्र हैं. (प्रतीकात्मक)

स्कूल के 10 छात्राओं और 22 छात्राओं का कोविड-टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया है. ये सभी क्लास 9 से 12 के छात्र हैं. (प्रतीकात्मक)

इतनी बड़ी संख्या में छात्रों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने का मामला ऐसे वक्त में आया है, जब ज्यादातर राज्यों में स्कूल और कॉलेज खुलने शुरू हो गए हैं. स्कूल के प्रिंसिपल पंकजशन ने कहा कि सभी छात्रों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. उन्होंने कहा, 'पूरे परिसर को सेनिटाइज कर दिया गया है और अन्य एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. छात्रों और शिक्षकों के बीच बातचीत चल रही है, हालांकि इसने स्कूल के सुचारू कामकाज को प्रभावित किया है.' उन्होंने बताया कि स्कूल में कुल 270 छात्रों का अब कोविड टेस्ट कराया जा चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    बेंगलुरु. कर्नाटक के कोडागु जिले में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidayalaya) के 32 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित (COVID-19) पाए गए हैं. स्कूल के 10 छात्राओं और 22 छात्राओं का कोविड-टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया है. ये सभी क्लास 9 से 12 के छात्र हैं.

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें से कम से कम 10 छात्रों में कोरोना के लक्षण दिखने के बाद कई अन्य छात्र-छात्राओं ने कोविड टेस्ट कराया था, जिसके बाद इनमें से 32 कोरोना संक्रमित पाए गए. स्कूल के प्रिंसिपल पंकजशन ने कहा कि सभी छात्रों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

    उन्होंने कहा, ‘पूरे परिसर को सेनिटाइज कर दिया गया है और अन्य एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. छात्रों और शिक्षकों के बीच बातचीत चल रही है, हालांकि इसने स्कूल के सुचारू कामकाज को प्रभावित किया है.’ उन्होंने बताया कि स्कूल में कुल 270 छात्रों का अब कोविड टेस्ट कराया जा चुका है.

    इतनी बड़ी संख्या में छात्रों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने का मामला ऐसे वक्त में आया है, जब ज्यादातर राज्यों में स्कूल और कॉलेज खुलने शुरू हो गए हैं.

    इससे पहले हिमाचल प्रदेश में पिछले एक महीने के दौरान 550 से अधिक छात्रों ने कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं. राज्य के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने न्यूज 18 को यह जानकारी देते हुए बताया, ’27 सितंबर से 25 अक्टूबर के बीच विभिन्न सरकारी और निजी स्कूलों के 556 छात्रों का कोविड-19 टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया है. इसमें हमीरपुर जिले में सबसे ज्यादा 196 छात्र पॉजिटिव पाए गए, इसके बाद कांगड़ा में 173, ऊना में 104, मंडी में 26, शिमला में 22, किन्नौर में 14, कुल्लू में आठ, बिलासपुर में सात, सोलन में चार और एक छात्र कोरोना संक्रमित पाया गया.

    हमीरपुर जिले के 196 छात्रों में से, डूंगरी में नवोदय विद्यालय के 35 छात्र 8 अक्टूबर को कोविड-पॉजिटिव पाए गए, जबकि बारा के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 15 और 12 छात्रों को क्रमशः 23 और 24 अक्टूबर को वायरल बीमारी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया.

    Tags: Coronavirus, COVID-19 3rd Wave, Jawahar Navodaya Vidayalaya

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर