Home /News /nation /

panvel food stall owner arrested for social media post on pawar

शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट के आरोप में फूड स्टॉल मालिक अरेस्ट, मामले में तीसरी गिरफ्तारी

शरद पवार को लेकर पोस्ट करने वाला गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

शरद पवार को लेकर पोस्ट करने वाला गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के आरोप में महाराष्ट्र पुलिस ने एक फूड स्टॉल के मालिक को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान किरण इनामदार के रूप में हुई है.

मुंबई. महाराष्ट्र की पनवेल सिटी पुलिस ने बुधवार रात राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के आरोप में एक 34 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया. पवार के खिलाफ कथित आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट करने के मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान किरण इनामदार के रूप में हुई है, वह पनवेल में फूड स्टॉल चलाता है. उसे गुरुवार को पनवेल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे शुक्रवार तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

पुलिस के अनुसार मराठी अभिनेत्री केतकी चितले द्वारा इस महीने की शुरुआत में फेसबुक पर पवार के बारे में एक कथित आपत्तिजनक पोस्ट की गई थी. उस पोस्ट को इनामदार द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किया गया था. इनामदार के खिलाफ पनवेल सिटी पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई थी. पुलिस पिछले कुछ दिनों से उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन उसका पता नहीं लगा पाई. पुलिस के मुताबिक इनामदार अलीबाग में छिपा था, जहां से बुधवार रात पुलिस उसे उठाकर पनवेल ले आई.

इनामदार को पनवेल सिटी थाने लाए जाने के बाद राकांपा कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर लिया और पार्टी की महिला सदस्यों ने वहां धरना शुरू कर दिया. पनवेल सिटी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय कदबाने ने कहा कि आरोपी इनामदार पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153A (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 500 (मानहानि) 501 (अपमानजनक सामग्री पोस्ट करना) और 504 (जानबूझकर अपमान) के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है. वह शुक्रवार तक पुलिस हिरासत में रहेगा.

पढ़ें-  शरद पवार विवादित पोस्ट मामला: मराठी एक्ट्रेस केतकी चिताले 1 जून तक न्यायिक हिरासत में

इससे पहले मामले में ठाणे पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई अभिनेत्री केतकी चितले वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं. पोस्ट को लेकर उनके खिलाफ राज्य भर के विभिन्न पुलिस थानों में कई प्राथमिकी दर्ज की गई हैं. मुंबई पुलिस भी उनकी हिरासत की मांग कर सकती है. इससे पहले नासिक ग्रामीण पुलिस ने 23 वर्षीय फार्मेसी के छात्र निखिल भामरे को पवार के खिलाफ इसी तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

Tags: Maharashtra, Sharad pawar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर