Home /News /nation /

Parag Agrawal की IIT Rank से लेकर सालाना Salary कितनी? जानें कुछ सवालों के जवाब

Parag Agrawal की IIT Rank से लेकर सालाना Salary कितनी? जानें कुछ सवालों के जवाब

ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल की फाइल फोटो (AFP)

ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल की फाइल फोटो (AFP)

ट्विटर (Twitter) में पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) के अहम पद पर पहुंचने के बाद भारतीयों ने उनसे ट्वीट की रीच बढ़ाने और ब्लू टिक दिलाने तक की अपील कर डाली. वहीं कई लोगों ने उनकी पत्नी विनीता के बारे में जानना चाहा. ट्विटर में अग्रवाल के अहम पद पर पहुंचने के बाद भारतीयों ने उनसे ट्वीट की रीच बढ़ाने और ब्लू टिक दिलाने तक की अपील कर डाली. वहीं कई लोगों ने उनकी पत्नी विनीता के बारे में जानना चाहा. इनमें से कुछ सवालों के जवाब हमारे पास हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली.  ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ( Twitter CEO Jack Dorsey) ने सोमवार को पद से उनके इस्तीफे की घोषणा की. इसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी के बोर्ड ने भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को नया बॉस चुना. अग्रवाल ने कहा, ‘जैक के नेतृत्व में हमने जो कुछ भी हासिल किया है, उस आगे बढ़ने के लिए तत्पर हूं. मैं भविष्य के लिए उत्साहित हूं.’ अग्रवाल के सीईओ बनने के बाद भारतीयों ने उनकी सैलरी, रैंक और जीवन से जुड़ी अन्य चीजों के बारे में सर्च इंजन गूगल का सहारा लिया.

    साथ ही सोशल मीडिया पर अग्रवाल को सीईओ बनाए जाने पर अपनी खुशी जता रहे हैं. सीईओ बनाए जाने की घोषणा के बाद अग्रवाल गूगल सर्च पर ट्रेंड करने लगे. इस दौरान लोगों ने अग्रवाल की सैलरी, IIT रैंक और यहां तक कि उनकी पत्नी के बारे में भी सर्च किया. अग्रवाल के CEO बनाए जाने पर यूजर्स क्या खोज रहे थे, इस बारे में Google Trends पर देखा जा सकता है.

    यहग भी पढ़ें: Parag Agrawal के अलावा इन भारतीयों का है MNCs पर ‘कब्जा’! मिलिए इन टॉप CEOs से

    अग्रवाल से कर डाली यह अपील
    ट्विटर में अग्रवाल के अहम पद पर पहुंचने के बाद भारतीयों  ने उनसे ट्वीट की रीच बढ़ाने और ब्लू टिक दिलाने तक की अपील कर डाली. वहीं कई लोगों ने उनकी पत्नी विनीता के बारे में जानना चाहा.

    यह भी पढ़ें: IIT बॉम्बे पासआउट, Twitter में इंजीनियर से CEO पद का सफर, जानें कौन हैं पराग अग्रवाल

    PA

    इनमें से कुछ सवालों के जवाब हमारे पास हैंअग्रवाल ने IIT एंट्रेस एग्जाम में 77 वां रैंक हासिल किया था. उन्होंने IIT बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बी टेक और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की है. साल 2011 में ट्विटर से जुड़ने से पहले उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट, एटी एंड टी लैब्स और याहू में भी काम किया था.

    Tags: Google, Parag Agrawal, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर