Home /News /nation /

पैराग्लाइडिंग कर रहा था शख्स, रेत में फंसी पैराशूट खींचने वाली जीप और फिर...

पैराग्लाइडिंग कर रहा था शख्स, रेत में फंसी पैराशूट खींचने वाली जीप और फिर...

'पैराग्लाइडिंग' के दौरान गिरने से 35 वर्षीय पर्यटक की मौत का मामला सामने आया है. (Photo-Wikicommons)

'पैराग्लाइडिंग' के दौरान गिरने से 35 वर्षीय पर्यटक की मौत का मामला सामने आया है. (Photo-Wikicommons)

Paraglider Dies in Assam: पैराग्लाइडर की पहचान पंकज गोगोई के रूप में हुई है. गोगोई लखीमपुर से चार लोगों के साथ तिनसुकिया घूमने के लिए आए थे. बुधवार दोपहर जब पैराशूट को खींच रही जीप ''किसी कारण'' नदी की रेत में फंस गई तो गोगोई पैराशूट से नीचे गिर गए. एक अधिकारी ने बताया कि गोगोई गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई.

अधिक पढ़ें ...

तिनसुकिया. असम के तिनसुकिया (Assam’s Tinsukia) जिले में डिब्रू नदी पर स्थापित एक अस्थायी रिजॉर्ट में ‘पैराग्लाइडिंग’ (Paragliding) के दौरान गिरने से 35 वर्षीय पर्यटक की मौत का मामला सामने आया है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह इलाका पर्यावरण के लिहाज से संवेदनशील डिब्रू-सैखोवा राष्ट्रीय उद्यान क्षेत्र में आता है जहां पर यह रिजॉर्ट गुज्जन में डिब्रू नदी की तलहटी में अवैध रूप से बनाया गया था. यहां ‘पैराग्लाइडिंग’ जैसी विभिन्न एडवेंचरस खेल गतिविधियां की जा रही थीं.

पैराग्लाइडर की पहचान पंकज गोगोई के रूप में हुई है. गोगोई लखीमपुर से चार लोगों के साथ तिनसुकिया घूमने के लिए आए थे. बुधवार दोपहर जब पैराशूट को खींच रही जीप किसी कारण नदी की रेत में फंस गई तो गोगोई पैराशूट से नीचे गिर गए. एक अधिकारी ने बताया कि गोगोई गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई.

अवैध रूप से बनाया गया है रिजॉर्ट
स्थानीय लोगों का आरोप है कि रिजॉर्ट अवैध रूप से बनाया गया था और इसका मालिक एक कारोबारी तथा ”भाजपा नेता” है.

एक स्थानीय व्यक्ति ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘हमने कई बार जिला प्रशासन से शिकायत की. हाल में, वन विभाग की एक टीम ने इसकी जांच के लिए रिजॉर्ट का निरीक्षण किया कि क्या यह सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार चलाया जा रहा है या नहीं, लेकिन फिर भी कुछ नहीं हुआ.’

ईस्टमोजो से बात करते हुए, तिनसुकिया के पुलिस अधीक्षक देबोजीत देवरी ने कहा, “हमें स्काईलैंड रिज़ॉर्ट में एक दुर्घटना की सूचना मिली है जिसमें पैराग्लाइडिंग के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई है. घटना की गंभीरता से जांच की जा रही है और सभी एंगल से जांच की जाएगी.”

Tags: Accident, Assam

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर