लाइव टीवी

संसद के शीतकालीन सत्र में लोकसभा के 4 नए सदस्यों ने ली शपथ

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 2:18 PM IST
संसद के शीतकालीन सत्र में लोकसभा के 4 नए सदस्यों ने ली शपथ
लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बोलते अधीर रंजन चौधरी.

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के प्रिंस राज (Prince Raj), बीजेपी की हिमाद्री सिंह (Himadri Singh), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के श्रीनिवास दादा (Srinivis Dada) पाटिल और द्रमुक (DMK) के डी एम कथिर आनंद (Kathir Aanad) ने नए लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 2:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सोमवार को लोकसभा में चार नए सदस्यों को शपथ दिलाई गई. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के प्रिंस राज (Prince Raj), बीजेपी की हिमाद्री सिंह (Himadri Singh), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के श्रीनिवास दादा (Srinivis Dada) पाटिल और द्रमुक (DMK) के डी एम कथिर आनंद (Kathir Aanad) ने शपथ ली.

प्रिंस राज बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट से चुनकर आए हैं. इनके पिता रामचंद्र पासवान के निधन के बाद इस सीट के लिए उपचुनाव हुआ था. मध्य प्रदेश के शहडोल संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित बीजेपी की हिमाद्री सिंह 17वीं लोकसभा के पहले सत्र में निजी कारणों से शपथ नहीं ले पाई थीं.

एनसीपी के श्रीनिवास पाटिल ने महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की है. इस सीट से सांसद रहे उदयन राजे भोंसले कुछ हफ्ते पहले सदन की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसके बाद हुए उपचुनाव में पाटिल ने भोंसले को पराजित कर दिया.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सदन को बताया कि उन्होंने भोंसले का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

डीएमके के कथिर आनंद तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा सीट से चुनकर आए हैं. इस क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर नकदी बरामदगी के चलते यहां का चुनाव रद्द कर दिया गया था. यहां हाल ही में चुनाव संपन्न हुआ था. (PTI इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 2:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर