Assembly Banner 2021

दीदी के शासन में किसी का भला नहीं हुआ, हमें मौका दीजिए, हम सोनार बांग्‍ला बना देंगे: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखा रैली को संबोधित किया.    (फोटो साभारः ट्विटर/BJP)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखा रैली को संबोधित किया. (फोटो साभारः ट्विटर/BJP)

West Bengal Assembly Election: गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान उन्‍होंने ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि दीदी के शासन में किसी का भला नहीं हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2021, 1:49 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  (Home Minister Amit Shah) ने गुरुवार को कहा है कि परिवर्तन यात्रा का मतलब भाजपा का मुख्‍यमंत्री या मंत्री बनाने से नहीं है, यह यात्रा बंगाल को सोनार बांग्‍ला बनाने के लिए निकाली गई है. उन्‍होंने कहा 'जिस तरह से ममता दीदी ने शासन चलाया है, उससे बंगाल और नीचे चला गया... यहां की जनता ने ममता दीदी को बहुत अवसर दे दिया. दीदी ने शासन चलाया, लेकिन किसी का भला नहीं हुआ. एक बार हमें मौका दीजिए, हम बंगाल को सोनार बांग्‍ला बना देंगे.' शाह ने कूचबिहार से परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई और उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुरनगर में जनसभा को भी संबोधित किया. पश्चिम बंगाल में भाजपा पांच चरणों में परिवर्तन यात्रा का आयोजन कर रही है, जो सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी.

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि पैरा मिलिट्री फोर्स (अर्द्ध सैनिक बल) में नारायणी सेना के नाम से नई बटालियन बनाई जाएगी. उन्‍होंने कहा कि राजवंशी समुदाय के ठाकुर पंचानन वर्मा के जन्‍मस्‍थान पर एक भव्‍य स्‍मारक बनाया जाएगा. शाह ने कहा कि ममता दीदी को जयश्री राम सुनकर गुस्‍सा आता है, लेकिन जल्‍द ही वह स्‍वयं जयश्री राम का नारा लगाने लगेंगी. उन्‍होंने लोगों से पूछा कि क्‍या दीदी घुसपैठ रोक सकती हैं, फिर कहा, 'वह नहीं रोक सकती, लेकिन हम ऐसा बंगाल बनाएंगे जहां परिंदा भी नहीं घुस पाएगा.'

Youtube Video




बंगाल चुनावों से ठीक पहले बंगाल में रैली कर रहे अमित शाह ने कहा कि हम पूर्वी जोन के सीएपीएफ ट्रेनिंग सेंटर का नाम चिला रॉय के नाम पर रखेंगे. गौरतलब है कि चिला रॉय कूच साम्राज्‍य के राजा नर नारायण के छोटे भाई थे. इस क्षेत्र में राजवंशी समुदाय का अच्‍छा प्रभाव है. इससे पहले ममता बनर्जी ने भी तीन अलग-अलग पुलिस बटालियन की घोषणा की है.
अमित शाह ने मदन मोहन मंदिर के दर्शन किए और कहा कि बंगाल की सरकार ने इसे पर्यटन को ध्‍यान में रखकर प्रमोट नहीं किया. हम इसको पर्यटकों के बीच प्रमोट करेंगे. शाह ने कहा कि ममता दीदी की हालत ऐसी हो गई है कि वह तय नहीं कर पा रही कि उन्‍हें कहां से चुनाव लड़ना है. गौरतलब है कि गृह मंत्री इससे पहले 30 और 31 जनवरी को आने वाले थे, लेकिन इजराइली दूतावास के पास हुए विस्‍फोट के बाद उनकी यात्रा टल गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज