कृषि कानून पर प्रकाश सिंह बादल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र-बोले-किसानों के लिए दुखी

अकाली नेता प्रकाश सिंह बादल ने पीएम मोदी को खत लिखकर चिंता जाहिर की है. (तस्वीर प्रकाश सिंह बादल के फेसबुक अकाउंट से साभार)

अकाली नेता प्रकाश सिंह बादल ने पीएम मोदी को खत लिखकर चिंता जाहिर की है. (तस्वीर प्रकाश सिंह बादल के फेसबुक अकाउंट से साभार)

प्रकाश सिंह बादल (Prakash Singh Badal) ने खत में लिखा है-किसानों का संकट देखते हुए मैं बेहद चिंतित हूं. ऐसा लग रहा है कि अगर सरकार अधिक ध्यान दिया होता तो इस मुद्दे को ज्यादा बेहतर तरीके से डील किया जा सकता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 10:55 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. नए कृषि कानून (New Farm Laws) के विरोध में किसान आंदोलन के बीच अकाली नेता प्रकाश सिंह बादल (Prakash Singh Badal) ने पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने खत में लिखा है-किसानों का संकट देखते हुए मैं बेहद चिंतित हूं. ऐसा लग रहा है कि अगर सरकार अधिक ध्यान दिया होता तो इस मुद्दे को ज्यादा बेहतर तरीके से डील किया जा सकता था. अगर सरकार ने किसानों की मांगों को लेकर सच्चाईभरा फीडबैक लिया होता तो इस मुद्दे को बेहतर तरीके से हल किया जा सकता था. गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी में अपना चुनावी पर्चा भरने से पहले पीएम मोदी ने प्रकाश सिंह बादल के पैर छुए थे. तब पीएम मोदी की विनम्रता को लेकर मीडिया में खूब सुर्खियां बनी थीं.

बादल ने खत में आगे लिखा है-जिन तीन विधेयकों को लेकर सवाल उठ रहे हैं उन्होंने देश को मुश्किल में डाला हुआ है. इन्हें वापस लिया जाना चाहिए जिससे किसानों और उनके परिवारों को इस सर्दी में मुश्किल न झेलनी पड़े. ये मुद्दा सिर्फ किसानों को ही नहीं बल्कि पूरे देश के आर्थिक ढांचे पर असर डालने वाला है.


गौरतलब है कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार किसानों का प्रदर्शन बढ़ता ही जा रहा है. शनिवार को केंद्र सरकार और किसानों के बीच पांचवें दौर की बातचीत बेनतीजा रहने के बाद किसानों ने 8 दिसंबर को 'भारत बंद' का आह्वान किया है. किसान नेता निर्भय सिंह धुडिके ने भारत बंद पर बोलते हुए कहा, 'हमारा विरोध केवल पंजाब तक सीमित नहीं है. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जैसे दुनिया भर के नेता भी हमें समर्थन दे रहे हैं. हमारा विरोध शांतिपूर्ण है.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज