पीएम मोदी के नेतृत्व में 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर हो रही सर्वदलीय बैठक खत्म

टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी, बसपा सुप्रीमो मायावती, आम आदमी पार्टी के संयोजन अरविंद केजरीवाल, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मीटिंग में शामिल होने से इनकार कर दिया.

टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी, बसपा सुप्रीमो मायावती, आम आदमी पार्टी के संयोजन अरविंद केजरीवाल, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मीटिंग में शामिल होने से इनकार कर दिया.

  • Share this:
    संसद में वन नेशन वन इलेक्शन (एक देश एक चुनाव) पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी अध्यक्षता की. टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी, बसपा सुप्रीमो मायावती, आम आदमी पार्टी के संयोजन अरविंद केजरीवाल, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मीटिंग में शामिल होने से इनकार कर दिया.

    वहीं, तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव बैठक में व्यक्तिगत कारणों से शामिल नहीं हुए. YSR-BJD-TRS जैसी पार्टियोंं ने इसमें हिस्सा लिया. बैठक में एक देश एक चुनाव के अलावा भी कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

    बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा
    वहीं बैठक के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज प्रधानमंत्री जी ने देश के सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों के साथ बैठक के लिए बुलाया था. इस बैठक में संसद को सुचारू रूप से चलाने, एक देश एक चुनाव समेत 5 मुद्दों पर चर्चा हुई. इस बैठक के लिए 40 दलों को बुलाया गया था जिसमें से 21 राजनीतिक दलों ने इसमें हिस्सा लिया था. 3 ने अपने लिखित सुझाव भेजे हैं. इस बैठक के लिए 24 राजनीतिक दलों के लोग शामिल थे.

     एक देश एक चुनाव पर ये है नेताओं का रुख
    ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक देश एक चुनाव का समर्थन किया है. वहीं सीताराम येचुरी से इसका विरोध किया है. वहीं अकाली दल के सांसद सुखबीर बादल ने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर अच्छी चर्चा हुई. बार-बार चुनाव से समय और पैसे की बर्बादी होती है.

    वहीं केंद्रीय मंत्री और लोजपा नेता रामविलास पासवान ने कहा कि- वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कुछ दलों को छोड़कर सभी ने इसका समर्थन किया और इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाने की बात कही गई.

    ये भी पढ़ें- 

    'एक देश एक चुनाव' पर बनेगी कमेटी, तय समय पर सौंपेगी रिपोर्ट

    मोदी सरकार के इस वादे पर पानी फेर सकता है मानसून!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.