राजनाथ बोले- कर्नाटक में इस्तीफों से BJP का लेना-देना नहीं, राहुल को फॉलो कर रहे उनके नेता

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी पर बड़े आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा रही है. कर्नाटक में जो कुछ हो रहा है कि आपकी पार्टी के नेताओं का इसमें हाथ है. राजनाथ सिंह ने इसका बखूबी जवाब दिया.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 3:22 PM IST
राजनाथ बोले- कर्नाटक में इस्तीफों से BJP का लेना-देना नहीं, राहुल को फॉलो कर रहे उनके नेता
राजनाथ सिंह (PTI)
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 3:22 PM IST
कर्नाटक में गहराए सियासी संकट का मुद्दा सोमवार को संसद में भी गूंजा. लोकसभा में कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी पर कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिराने का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि ये हमारे विधायकों को चार्टेड प्लेन से लेकर गए, उन्होंने कहा कि सरकार तोड़ने के लिए दल-बदलू की कोशिश की जा रही है और इसके लिए केंद्र सरकार साजिश रच रही है. जिसके बाद राजनाथ सिंह ने चौधरी के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए प्रतिक्रिया दी. राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक में विधायकों के इस्तीफे से बीजेपी का कोई लेना-देना नहीं है. कर्नाटक के नेता राहुल गांधी को फॉलो कर रहे हैं.

बता दें कि अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी पर बड़े आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा रही है. आपकी पार्टी के नेताओं का इसमें हाथ है. उन्होंने कहा कि आपके 303 सांसद हैं लेकिन आपका पेट नहीं भरा है, आपका पेट और कश्मीरी गेट बराबर हो गया है. इसका जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक से हमारी पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है और प्रलोभन देकर आजतक हमने दल-बदल कराने की कोशिश नहीं की है. संसदीय लोकतंत्र की गरिमा को बनाए रखने के लिए हम लोग प्रतिबद्ध हैं.

कर्नाटक संकट: राहुल, कुमारस्वामी और परमेश्वर की वजह से बगावत पर उतरे विधायक


Loading...

राजनाथ सिंह ने कहा कि त्यागपत्र का सिलसिला हम लोगों ने चालू नहीं किया ये सिलसिला कांग्रेस में राहुल गांधी ने शुरू किया है और वही सिलसिला लगातार चल रहा है. उन्होंने ही बड़े-बड़े नेताओं से इस्तीफा देने के लिए कहा था, जिसके बाद कांग्रेस में कई बड़े नेता अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं.

कर्नाटक में किसको कितनी सीटें?
कर्नाटक में कुल 224 विधानसभा सीटें हैं, बहुमत का आंकड़ा 113 है. इसमें बीजेपी के 105 विधायक हैं. जबकि कांग्रेस के पास 80 और जेडीएस के पास 37 विधायक हैं. इस तरह से दोनों के पास कुल 117 विधायक हैं. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और निर्दलीय विधायक भी गठबंधन का समर्थन कर रहे हैं. लेकिन, 13 विधायकों को इस्तीफे से गठबंधन सरकार के पास 104 विधायक रह जाते हैं. हालांकि, अभी तक विधानसभा अध्यक्ष ने 13 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है.

कर-नाटक LIVE: 14 विधायकों ने दिया इस्तीफा, बेफिक्र कुमारस्वामी बोले- ऑल इज़ वेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 1:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...