लाइव टीवी

फारूक की हिरासत पर बोले अमित शाह- कांग्रेस ने ही शेख अब्दुल्ला को 11 साल तक जेल में रखा

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 1:22 PM IST
फारूक की हिरासत पर बोले अमित शाह- कांग्रेस ने ही शेख अब्दुल्ला को 11 साल तक जेल में रखा
लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालत पर जवाब देते गृह मंत्री अमित शाह.

लोकसभा (Lok Sabha) में प्रश्नकाल के दौरान जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के मौजूदा हालत पर हंगामा हुआ. इस पर अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति सामान्य है, लेकिन वह कांग्रेस की स्थिति सामान्य नहीं कर सकते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 1:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) का मंगलवार को 17वां दिन है. लोकसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात का मुद्दा उठाया गया, जिसपर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. विपक्ष के हंगामे का जवाब देते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कश्मीर पर कई तंज कसे. वहीं, फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर शाह ने कहा कि कांग्रेस ने ही उनके पिता शेख अब्दुल्ला को 11 साल तक जेल में रखा था. आज कांग्रेस हिरासत पर सवाल कर रही है.

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सवाल किया था कि जम्मू-कश्मीर में फारूक अब्दुल्ला और दूसरे नेताओं को कब रिहा किया जाएगा और क्या वहां राजनीति गतिविधि बहाल है? इसका जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 11 साल तक फारूक अब्दुल्ला के पिता को कैद करके रखा था. हम कांग्रेस को फॉलो नहीं करेंगे. प्रशासन को जब उचित लगेगा, तब उन्हें हिरासत में लिए गए नेताओं को रिहा कर दिया जाएगा.

दरअसल, प्रश्नकाल के दौरान गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी कश्मीर की स्थिति पर जानकारी दे रहे थे, इसके जवाब में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने कहा कि मंत्री के बयान से लगता है कश्मीर में रामराज आ गया है. वहीं, अमित शाह ने कहा कि कश्मीर में हालात सामान्य हैं. हमें बताया गया था कि स्थिति खराब हो सकती है. वहां खून की नदियां बहेंगी. हिंसा होगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. 5 अगस्त के बाद कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली.

गृह मंत्री ने कहा, 'आर्टिकल 370 हटने के बाद कश्मीर में 99.5 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा में हिस्सा लिया. 7 लाख मरीजों का इलाज किया गया. सभी थाने सही से काम कर रहे हैं. धारा 144 भी हटा ली गई है.' अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार में पंचायत चुनाव हुआ. इसके बाद ब्लॉक के चुनाव हुए. स्थिति पूरी तरह सामान्य है.



अमित शाह ने मुख्य विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति सामान्य है, लेकिन वह कांग्रेस की स्थिति सामान्य नहीं कर सकते. (PTI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम से लेकर त्रिपुरा तक बवाल, परीक्षाएं रद्द

नागरिकता संशोधन बिल पर अमेरिकी आयोग ने चेताया, कहा- ये गलत रास्ते पर लिया गया खतरनाक मोड़

सात घंटे की चर्चा के बाद लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास, शाह बोले- घुसपैठियों को जाना होगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 1:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर