• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • LIVE: राज्यसभा में टला ट्रिपल तलाक बिल, अब अगले सत्र में होगा पेश

LIVE: राज्यसभा में टला ट्रिपल तलाक बिल, अब अगले सत्र में होगा पेश

राज्यसभा में शुक्रवार को तीन तलाक बिल पेश नहीं होगा. सभापति वैंकेया नायडू ने कहा कि पहले (शुक्रवार को) प्राइवेट मेंबर बिल लेंगे जिस पर चर्चा होगी और 2 अन्य बिल सदन लिस्टेड थे उसमें ट्रिपल तलाक का बिल शामिल नहीं होगा.

  • News18Hindi
  • | August 10, 2018, 15:41 IST
    LAST UPDATED 4 YEARS AGO
    15:06 (IST)
    कांग्रेस सांसद हुसैन दलवई ने अपने बयान पर माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि जो मैंने कहा वह गलत था, मैं मांगता हूं. मेरा मकसद किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था.  उन्होंने कहा कि जब बयान मैंने दिया है तो राहुल गांधी इस पर माफी क्यों मांगें.  मेरे बयान पर जानबूझ कर राजनीति की गई. 

    14:55 (IST)
    सभापति वैंकेया नायडू ने सदस्यों से कहा कि ट्रिपल तलाक बिल अभी नहीं लिया जाएगा क्योंकि उस पर लोग एकमत नहीं हैं.सभापति वैंकेया नायडू ने कहा- 2 बिल लिए जाएंगे, लेकिन तीन तलाक बिल जो था, वो नहीं लिया जाएगा, क्योंकि आम सहमति नहीं है.

    14:44 (IST)

    समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद विश्म्भर प्रसाद निषाद पूरे देश में एक समान आरक्षण व्यवस्था लागू किए की आवश्यकता जाने संबंधित अपने प्राइवेट मेंबर बिल पर बोले.

    14:30 (IST)
    राज्यसभा की कार्यवाही भी हुई शुरू.

    14:17 (IST)
    लोकसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है.  चेयर पर कलराज मिश्रा हैं.

    14:03 (IST)

    राफेल डील पर विरोध प्रदर्शन के चलते लोकसभा भी 2 बजे तक स्थगित कर दी गई थी.

    14:00 (IST)
    कांग्रेस और सीपीएम के  सांसदों  ने शुक्रवार को लोकसभा में केरल बाढ़ और नदियों का जलस्तर बढ़ने का मुद्दा उठाया. उन्होंने मांग की है कि राज्य को एक विशेष वित्तीय पैकेज दिया जाए.

    13:58 (IST)
    गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गृह राज्य मंत्री किरन रिजीजू पहले से ही केरल के बारिश प्रभावित राज्य का दौरा कर चुके हैं, और उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से हर सहायता का वादा किया है. उन्होंने कहा कि वह सीएम पिनराई विजयन से बात करेंगे.

    13:57 (IST)

    राफेल डील पर संसद में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है.

    12:09 (IST)
    राफेल डील को लेकर कांग्रेस और विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा को दोपहर 2.30 बजे तक स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि आज राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल भी पेश किया जाना है.

    राज्यसभा में शुक्रवार को तीन तलाक बिल पेश नहीं होगा. सभापति वैंकेया नायडू ने कहा, 2 बिल लिए जाएंगे, लेकिन तीन तलाक बिल जो था, वो नहीं लिया जाएगा, क्योंकि आम सहमति नहीं है. बता दें कि 29 दिसंबर को लोकसभा में तीन तलाक से जुड़ा विधेयक पारित हो गया था, जिसमें तुरंत तीन तलाक देने को अपराध की श्रेणी में रखा गया था. तीन तलाक के कई प्रावधानों पर विपक्षी पार्टियों को एतराज है जिस वजह से विधेयक संसद में विवाद का केंद्र बना हुआ है.

    इससे पहले गुरुवार को सरकार ने तीन तलाक से जुड़े कानून में आरोपी को सुनवाई से पहले जमानत जैसे कुछ प्रावधानों को मंजूरी दे दी. सरकार ने इस कदम से इन चिंताओं को दूर करने की कोशिश है कि तीन तलाक की परंपरा को अवैध घोषित करने और पति को तीन साल तक की सजा देने वाले कानून का दुरुपयोग किया जा सकता है.

     

    मॉनसून सत्र से जुड़े सभी अपडेट्स के लिए पढ़ते रहें News18 Hindi...

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0