Home /News /nation /

संसद का मानसून सत्रः लोकसभा में कांग्रेस के नेता पद से अधीर की होगी छुट्टी? सोनिया कल करेंगी बैठक

संसद का मानसून सत्रः लोकसभा में कांग्रेस के नेता पद से अधीर की होगी छुट्टी? सोनिया कल करेंगी बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

Sonia Gandhi Congress meeting on Wednesday: अगर अधीर रंजन चौधरी को हटाने का फैसला होता है तो मनीष तिवारी, शशि थरूर, गौरव गोगोई और रवनीत बिट्टू में से किसी एक को लोकसभा में कांग्रेस के नेता की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

    नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने संसद के मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) में उठाए जाने वाले मुद्दों और सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा के लिए 14 जुलाई को पार्टी के संसदीय रणनीतिक समूह की बैठक बुलाई है. सूत्रों ने बताया कि यह बैठक डिजिटल होगी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कोविड के हालात, टीकाकरण की ‘धीमी गति’, बेरोजगारी, महंगाई और कुछ अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

    इस बीच, ऐसी चर्चा है कि कांग्रेस लोकसभा में अपने नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) को हटाने और उनके स्थान पर किसी दूसरे को नियुक्त करने पर विचार कर रही है, हालांकि पार्टी की ओर से इस पर अब तब आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है. सूत्रों का कहना है कि पश्चिम बंगाल चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से चौधरी को हटाने को लेकर चर्चा है, लेकिन आलाकमान की ओर से उन्हें हटाने या बनाए रखने को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है.

    विधानसभा चुनाव के समय चौधरी पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी निभा रहे थे. माना जा रहा है कि अगर चौधरी को हटाने का फैसला होता है तो मनीष तिवारी, शशि थरूर, गौरव गोगोई और रवनीत बिट्टू में से किसी एक को लोकसभा में कांग्रेस के नेता की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

    संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू हो रहा है और यह 13 अगस्त तक चलेगा. आमतौर पर जुलाई में शुरू होने वाला मानसून सत्र वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पिछले वर्ष सितंबर में आरंभ हुआ था.

    Tags: Adhir Ranjan Chowdhury, Congress Meeting, Gaurav Gogoi, Manish Tewari, Parliament Monsoon Session, Ranveet Singh Bittu, SHASHI THAROOR, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर