• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 'इस पार्टी में कुछ डिफेक्ट, न जीत पचा पाती है और न हार', PM नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर किए ये 8 बड़े वार

'इस पार्टी में कुछ डिफेक्ट, न जीत पचा पाती है और न हार', PM नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर किए ये 8 बड़े वार

राज्यसभा में बोलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

राज्यसभा में बोलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐसे कई मामलों पर अपनी राय रखी, जिसे कांग्रेस मुद्दे बना रही है. पीएम ने इस दौरान कांग्रेस पर कई तीखे जुबानी हमले भी किए. पढ़ें पीएम मोदी के भाषण की खास बातें...

  • Share this:
    संसद के मॉनसून सत्र का बुधवार को 10वां दिन है. आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर संसद के दोनों सदनों पर चर्चा हो रही है. लोकसभा में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिभाषण पर जवाब दिया, वहीं आज पीएम मोदी ने राज्यसभा में जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर तीखे जुबानी हमले किए. मोदी ने कहा कि कांग्रेस में जरूर कुछ न कुछ डिफेक्ट है. ये न जीत पचा पाती है और न हार. पढ़ें पीएम मोदी के भाषण की खास बातें:-

    1##देश हार गया कहना लोकतंत्र का अपमान
    पीएम मोदी ने कहा कि कई दशकों बाद देश में फिर से एक पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी है और यह चुनाव कई मायनों में खास था. भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. चुनाव की ग्लोबल वेल्यू होती है और उस समय अपनी सोच की मर्यादाओं के कारण, विचारों की विकृति के कारण यह कहना कि आप चुनाव जीत गए देश चुनाव हार गया, यह कहना लोकतंत्र और जनता अपमान है.

    2##क्या रायबरेली-वायनाड में हिंदुस्तान हार गया?
    पीएम मोदी ने राज्यसभा में कहा कि कांग्रेस का तर्क है कि चुनाव में देश हार गया, लोकतंत्र हार गया. कांग्रेस वाले ये भी बताए कि क्या वायनाड और रायबरेली में हिन्दुस्तान हार गया, क्या अमेठी में हिन्दुस्तान हार गया. कांग्रेस हारी तो देश हार गया ये कौन का तर्क है. कांग्रेस का मतलब देश नहीं, अहंकार की एक सीमा होती है.

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को फिर दिखाया आइना, संयोग ऐसा कि आपातकाल की बरसी के दिन मिला मौका

    3##हार-जीत नहीं पचा पाती कांग्रेस
    प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव के वातावरण को डिरेल करने का माहौल बनाया गया, फिर वीवीपैट पर भी सवाल उठाए गए लेकिन उसने ईवीएम की ताकत को और बढ़ा दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कुछ न कुछ दिक्कत है आप विजयी भी नहीं पचा पाते है और 2014 से मैं देख रहा हूं कि आप पराजय को स्वीकार भी नहीं कर पाते. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर दल का एक सम्मान है और उसके प्रति हमारा सम्मान होना चाहिए तभी लोकतंत्र चलता है.

    4##टुकड़े-टुकड़े गैंग वाला ओल्ड इंडिया चाहिए?
    मोदी ने कहा कि आज ओल्ड इंडिया की बात हो रही है. क्यों भाई? कैसा ओल्ड इंडिया चाहिए. टुकड़े-टुकड़े गैंग वाला ओल्ड इंडिया. जहां कैबिनेट के फैसले को फाड़ दिया गया. जहां हर तरफ घोटाले हुए ऐसा ओल्ड इंडिया, गैस कनेक्शन के लिए लाइन लगानी पड़े ऐसा ओल्ड इंडिया, पासपोर्ट के लिए महीनों तक का इंतजार वाला ओल्ड इंडिया चाहिए. इंस्पेक्टर राज का ओल्ड इंडिया चाहिए.

    5##ईवीएम पर सवाल उठाना विपक्ष की नई बीमारी
    मोदी ने कहा कि जो लोग अपनी गलतियों को स्वीकार करने और हार की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं, वे आज ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं. दरअसल, ईवीएम पर सवाल उठाना अब विपक्ष की नई बीमारी बन गई है.

    6##एक देश एक चुनाव समय की मांग
    'वन नेशन वन इलेक्शन' पर पीएम ने कहा कि इससे क्षेत्रीय दलों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. देश में एक ही मतदाता सूची होनी चाहिए. एक देश एक चुनाव से जुड़ी हर संभव कोशिश का स्वागत है.'

    7##विपक्ष को नई टेक्नोलॉजी से ऐतराज क्यों?
    मोदी ने कहा कि किसी भी नई टेक्नोलॉजी का दिल से स्वागत किया जाना चाहिए. विपक्ष को इससे ऐतराज क्यों है? क्या विपक्ष को टुकड़े-टुकड़े गैंग वाला ओल्ड इंडिया चाहिए?

    8##हिंसा पर राजनीति न हो
    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि झारखंड को मॉब लिंचिंग का अड्डा बताया गया, युवक की हत्या का दुख मुझे भी है और सबको होना चाहिए. दोषियों को सजा होनी चाहिए, लेकिन इसके बिनाह पर एक राज्य को दोषी बताना क्या हमें शोभा देता है फिर तो हमें वहां अच्छा करने वाले लोग ही नहीं मिलेंगे, सबको कटघरे में लाकर राजनीति तो कर लेंगे, लेकिन हालात नहीं सुधार पाएंगे.

    मुसलमान अल्लाह के भरोसे जिंदा हैं, कांग्रेस-BJP या मोदी के भरोसे नहीं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज