Home /News /nation /

सोनिया गांधी के नेतृत्‍व में कांग्रेस सांसदों का संसद परिसर में प्रदर्शन, कहा- वापस हो कृषि कानून

सोनिया गांधी के नेतृत्‍व में कांग्रेस सांसदों का संसद परिसर में प्रदर्शन, कहा- वापस हो कृषि कानून

संसद परिसर में कांग्रेस का प्रदर्शन. (Pic- ANI)

संसद परिसर में कांग्रेस का प्रदर्शन. (Pic- ANI)

Parliament Winter Session 2021: कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन परिसर में प्रदर्शन के दौरान सरकार विरोधी नारे भी लगाए. इस मौके पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे. कांग्रेस सांसदों ने तीनों कानूनों को तत्काल निरस्त करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी देने की मांग की. उधर, राहुल गांधी ने तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी विधेयक को संसद में पेश किए जाने से पहले कहा कि आज संसद में अन्नदाता के नाम का सूरज उगाना है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में पार्टी के सांसदों ने सोमवार को किसानों के मुद्दों को लेकर संसद भवन परिसर (Parliament Winter Session 2021) में प्रदर्शन किया. संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन से पहले कांग्रेस सांसदों की सोनिया गांधी की अगुआई में बैठक हुई, जिसमें तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws Repeal) को निरस्त करने संबंधी विधेयक और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई.

    कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन परिसर में प्रदर्शन के दौरान सरकार विरोधी नारे भी लगाए. इस मौके पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे. कांग्रेस सांसदों ने तीनों कानूनों को तत्काल निरस्त करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी देने की मांग की. उधर, राहुल गांधी ने तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी विधेयक को संसद में पेश किए जाने से पहले कहा कि आज संसद में अन्नदाता के नाम का सूरज उगाना है. राहुल ने ट्वीट किया, ‘आज संसद में अन्नदाता के नाम का सूरज उगाना है.’

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा, ‘आज सड़कों पर हमारे अन्नदाताओं द्वारा किए संघर्ष की जीत की गूंज संसद में होगी. आज एक बार फिर किसान आंदोलन में शहीद हुए 700 किसानों और लखीमपुर के किसानों की शहादत को याद करने का दिन है. आज जब संसद में तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएंगे तब पूरा देश एक साथ ‘जय किसान’ बोलेगा और अन्नदाताओं को नमन करेगा.’

    बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है और आज ही कृषि कानून निरस्त विधेयक-2021 को लोकसभा में विचार किए जाने और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किया गया था. लोकसभा में इस विधेयक को पास कर दिया गया है.

    Tags: Congress, Farm laws, Farmers Protest, Parliament Winter Session, Rahul gandhi, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर