लाइव टीवी
LIVE NOW

संसद LIVE: इलेक्टोरल बॉन्ड पर लोकसभा-राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा

लोकसभा को बाद राज्यसभा में भी विपक्ष ने हंगामा किया. इसके बाद सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी.

Hindi.news18.com | November 21, 2019, 1:32 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 21, 2019
1:32 pm (IST)


राज्यसभा में प्रश्नकाल का वक्त खत्म हो चुका है. सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी है.

11:43 am (IST)

लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी विपक्ष ने हंगामा किया, जिसके बाद सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी.

11:41 am (IST)

हंगामा कर रहे सदस्यों को समझाते लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला.


11:39 am (IST)

लोकसभा में हंगामे पर स्पीकर ने कड़ी नाराजगी जताई. उन्होंने सदस्यों से शांति की अपील की. स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा, 'सदन में युवाओं और खिलाड़ियों पर चर्चा हो रही है. आपको हमेशा अपनी बात रखने का मौका मिलता है. लेकिन आप वेल में आकर नारेबाजी कर रहे हैं. सदन की मर्यादा बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है. वेल में आकर आसन से बात करना सही नहीं है. आप सभी से निवेदन है कि अपनी सीटों पर जाएं. मैं अगर आपको स्थगन पर व्यवस्था देता तो आप वेल में आते. स्थगन पर अभी विचार भी नहीं किया है. वेल में आकर कोई भी आसन से बात ना करे यही आग्रह है.'

11:38 am (IST)
लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सदस्यों ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की. इस दौरान कांग्रेस सांसद वेल में जाकर नारेबाजी करने लगे.

8:41 am (IST)

गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि एनआरसी जल्द ही पूरे देश में लागू किया जाएगा. हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने साफ किया कि इस प्रक्रिया में धर्म के आधार पर किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा

8:40 am (IST)

संसद सत्र के तीसरे दिन (बुधवार को) गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर बड़ा ऐलान किया.

LOAD MORE
नई दिल्ली. संसद के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है. गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते हुए कांग्रेस सांसदों ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की और हंगामा किया.  लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने सदस्यों को समझाने की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस सांसद हंगामा करते रहें. लोकसभा को बाद राज्यसभा में भी विपक्ष ने हंगामा किया. इसके बाद सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी.

बुधवार को लोकसभा में देश भर में वक्फ संपत्तियों (Waqf Property) पर अवैध कब्जे और जेएनयू (JNU) के छात्रों पर पुलिस के कथित बल प्रयोग का मुद्दा उठा. निचले सदन में शून्यकाल के दौरान आईयूएमएल (IUML) के ई. टी. मोहम्मद बशीर ने कहा कि देश भर में हजारों की संख्या में वक्फ संपत्तियों का अवैध अतिक्रमण किया गया है लेकिन सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

 

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ...