Home /News /nation /

Parliament Winter Session Live Updates: विपक्ष का हंगामा, लोकसभा और राज्‍यसभा 2 बजे तक स्‍थगित

Parliament Winter Session Live Updates: विपक्ष का हंगामा, लोकसभा और राज्‍यसभा 2 बजे तक स्‍थगित

संसद में मंगलवार को भी हंगामा हुआ. (File pic)

संसद में मंगलवार को भी हंगामा हुआ. (File pic)

Parliament Winter Session Live Updates: मंगलवार को बीजेपी के संसदीय दल की बैठक भी हुई. इसमें बीजेपी के सभी सांसद और वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए. कहा जा रहा है कि इस दौरान संसद की कार्यवाही सुचारू रूप से जारी रखने के लिए रणनीति पर चर्चा की गई. वहीं विपक्षी नेताओं ने भी संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद परिसर में अहम बैठक की.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session Live Updates) को शुरू हुए 17 दिन हो चुके हैं. इन 17 दिनों में अधिकांश बार विपक्ष ने विभिन्‍न मुद्दों को लेकर लोकसभा (Lok Sabha) और राज्‍यसभा (Rajya Sabha) में हंगामा किया है. मंगलवार को भी विपक्षी नेताओं ने लिंचिंग, आफ्सपा, वोटर आईडी कार्ड को आधार से जोड़ने जैसे मुद्दे उठाकर हंगामा जारी रखा है. हंगामे के चलते लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. लोकसभा में प्रश्‍नकाल के दौरान हंगामा लगातार जारी रहा.

    मंगलवार को बीजेपी के संसदीय दल की बैठक भी हुई. इसमें बीजेपी के सभी सांसद और वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए. कहा जा रहा है कि इस दौरान संसद की कार्यवाही सुचारू रूप से जारी रखने के लिए रणनीति पर चर्चा की गई. वहीं विपक्षी नेताओं ने भी संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद परिसर में अहम बैठक की. वहीं कुछ सांसदों की ओर से सदन में लखीमपुर खीरी हिंसा का भी मामला उठाया गया.

    यहां पढ़ें Parliament Winter Session Live Updates…

    – डीएमके सांसदों ने लोकसभा में मंगलवार को नीट परीक्षा का मुद्दा उठाया. इसपर हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक स्‍थगित कर दिया गया.

    – विभिन्‍न मुद्दों पर विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक स्‍थगित कर दिया गया.

    – इससे पहले राज्‍यसभा की कार्यवाही को भी मंगलवार को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. विपक्ष ने यहां भी हंगामा करके कार्यवाही बाधित की थी.

    – राज्यसभा में विपक्ष ने मंगलवार को भी हंगामा किया. विपक्षी दलों ने राज्यसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक के बायकॉट का मुद्दा उठाया था. विपक्षी दलों ने बैठक के लिए समय पर सूचित नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को बैठक का बहिष्कार किया था.

    – लोकसभा में प्रश्‍नकाल के दौरान किसानों के हितों की रक्षा से जुड़े सवाल पूछ गए. इस पर भी सदन में हंगामा हुआ.

    – केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा निलंबित सांसदों के मामले पर कहा है कि उन सांसदों ने संसद की गरिमा को कम किया है. उन्हें इसपर पछतावा होना चाहिए. अगर वे माफी मांगते हैं, तो सरकार निलंबन को रद्द करने के बारे में सोचेगी. यह संसदीय परंपरा रही है कि अगर किसी सांसद ने संसद की गरिमा को कम किया, तो उन्होंने माफी मांगी है.

    – लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला ने विपक्ष के हंगामे पर कहा कि आज सभी सदस्य को बोलने का मौका दूंगा, देर रात 12 बजे तक सदन चलाने को तैयार हूं.

    Tags: Parliament Winter Session, Winter Session

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर